जेसन होल्डर की शानदारी गेंदबाजी ने पंजाब को रोका सिर्फ 125 रनों पर

Last Updated: शनिवार, 25 सितम्बर 2021 (22:25 IST)
ऑलराउंडर जेसन होल्डर (3/19) की घातक गेंदबाजी की बदौलत (SRH) ने यहां शनिवार को आईपीएल 14 के 37वें मैच में (पीके) को 125 रन पर समेट दिया।

पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट खाे कर 125 रन बनाए। हैदराबाद ने पंजाब के बल्लेबाजों को शुरुआत से बांध कर रखा। अच्छी गेंदबाजी के चलते सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल संभल कर खेले, लेकिन इसके बावजूद दोनों अपने विकेट बचाने में नाकाम रहे।

जेसन होल्डर ने अपनी घातक गेंदबाजी से दोनों बल्लेबाजों को आउट किया। मैच के पांचवें ओवर में होल्डर ने ये दोनों विकेट लिए, जिसके बाद पंजाब पर दबाव इतना बढ़ गया कि विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, एडन मार्करम और निकोलस पूरन भी ज्यादा कुछ न कर सके और आउट होकर पवेलियन लौट गए।

मार्करम ने बेशक 27 रन बनाए, लेकिन इसके लिए उन्होंने 32 गेंदें खेलीं। 88 रन पर पांच विकेटें गिरने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ रनों का योगदान देकर टीम को 125 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। मार्करम के अलावा कप्तान राहुल ने 21, जबकि निचले क्रम के बल्लेबाज हरप्रीत बराड़ और नाथन एलिस ने क्रमश: 18 और 12 रन बनाए। क्रिस गेल और दीपक हुड्ड ने भी क्रमश: 14 और 13 रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से जेसन होल्डर चार ओवर में 19 रन खर्च कर तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उनके अलावा संदीप शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान और अब्दुल समद ने एक-एक विकेट लिया। होल्डर, राशिद और संदीप काफी किफाती रहे।

हैदराबाद को जीत के लिए 126 रन बनाने हैं। यह मैच जीतना उसके लिए बेहद अहम है, क्योंकि वह अभी आठ में से सात मैच हार कर दो अंकों के साथ अंक तालिका में आठवें और सबसे निचले स्थान पर है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :