IPL 2021: हेजलवुड की जगह यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज जुड़ा CSK से

Last Updated: शुक्रवार, 9 अप्रैल 2021 (17:12 IST)
मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जैसन बेहरेनडोर्फ की टीम में अपने देश के की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र से जुड़ेंगे।
आईपीएल आयोजकों ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। ऑस्ट्रेलिया और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस साल एशेज और टी20 विश्व कप के लिये स्वयं को तरोताजा रखने के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से हट गये हैं।

हेजलवुड को आईपीएल में खेलने वाले आस्ट्रेलिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ रवाना होकर सीएसके से जुड़ना था लेकिन उन्होंने नौ अप्रैल से 30 मई तक चलने वाली इस टी20 लीग से हटने और अगले दो महीने घर में बिताने का निर्णय किया।इस 30 वर्षीय गेंदबाज ने पिछले साल यूएई में खेले गये आईपीएल में सीएसके की तरफ से तीन मैच खेले थे। हेजलवुड ने इस साल खेले जाने वाले एशेज और टी20 विश्व कप से पहले खुद को तरोताजा रखने के लिए आईपीएल से हटने का फैसला किया था।
इस तेज गेंदबाज से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के जोश फिलिप और सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श ने भी आईपीएल से हटने का निर्णय किया। रिपोर्ट के अनुसार आस्ट्रेलिया के कुछ अन्य खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट से हटने पर विचार कर सकते हैं।

जोश हेजलवुड का आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बहुत छोटा सा साथ रहा। पिछले सीजन में ही चेन्नई से जुड़े हेजलवुड मात्र 3 मैच खेल पाए और उन्होंने 64 रन देकर 1 विकेट निकाला।
बायें हाथ के तेज गेंदबाज बेहरेनडोर्फ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 11 एकदिवसीय और सात टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले है।
आईपीएल में यह उनका दूसरा सत्र होगा, इससे पहले वह 2019 में मुंबई इंडियन्स का प्रतिनिधित्व कर चुके है। उस सत्र में उन्होंने पांच मैचों में पांच विकेट झटके थे।

गत आईपीएल नीलामी में उनका बेस प्राइस मात्र 1 करोड़ था लेकिन किसी भी फ्रैंचाइजी ने उनको नहीं खरीदा था। इस ही बेस प्राइस पर अब वह चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में खेलते नजर आएंगे।चेन्नई की टीम शनिवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ के अभियान की शुरुआत करेगी।(भाषा)



और भी पढ़ें :