IPL नीलामी में टॉप 5 भारतीय खिलाड़ियों में अनजाना नाम 'कृष्णप्पा गौतम' टॉप पर

Last Updated: रविवार, 4 अप्रैल 2021 (17:37 IST)
चेन्नई: आईपीएल 2021 की नीलामी में भारतीय दल से एक नया नाम चमका जिसकी सर्वाधिक बोली लगाई गई। पिछले सीजन पंजाब ने उनको लिया था लेकिन इस बार उनके भाग्य में चेन्नई सुपर किंग्स लिखी थी।

कर्नाटक के आफ स्पिन आलराउंडर आईपीएल 14 की नीलामी में गुरुवार को आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए।सिर्फ अनकैप्ड ही नहीं नीलामी में पूरे भारतीय दल को देखें तो सबसे ज्यादा रकम कृष्णप्पा गौतम को ही मिली है। नजर डालते हैं सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ियों पर

1- कृष्णप्पा गौतम- 9.25 करोड़
32 वर्षीय गौतम का आधार मूल्य 20 लाख रुपए था और पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स ने गौतम को 9.25 करोड़ रुपए की रिकॉर्ड कीमत पर खरीद लिया। गौतम ने अब तक भारत के लिए कोई मैच नहीं खेला है और उन्होंने टी-20 मुकाबलों में 62 मैचों में 594 रन बनाने के अलावा 41 विकेट लिए हैं।

2- शाहरुख खान- 5.25 करोड़
तमिलनाडु के आफ स्पिनर को पंजाब किंग्स ने 5.25 करोड़ रुपए में खरीदा, जबकि उनका आधार मूल्य 20 लाख रुपए था। चेतन सकारिया एक और ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्हें 1.20 करोड़ रुपए की कीमत में राजस्थान टीम ने खरीदा।

3- शिवम दुबे- 4.40 करोड़
आईपीएल 14 की नीलामी इस बार कई भारतीय खिलाड़ियों को रास आई। मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे का आधार मूल्य 50 लाख था और उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 4.40 करोड़ रुपऐ की कीमत पर खरीदा। तीसरे नंबर पर यह पहले खिलाड़ी है जो कैप्टड हैं। यह काफी अनोखा है कि पहले दो खिलाड़ी के बाद किसी कैप्टड खिलाड़ी का नंबर आया है।

4- पीयूष चावला- 2.4- करोड़
भारतीय स्पिनर पीयूष चावला की बेस प्राइस 50 लाख थी लेकिन बोली बढ़ते बढ़ते मुंबई इंडियन्स ने उनको 2.40 करोड़ में खरीद लिया। आईपीएल में खेले गए 7 मैचों में चावला सिर्फ 6 विकेट निकाल पाए हैं। फिर भी मुंबई ने उन पर दरियादिली दिखाई।

5 - हरभजन सिंह- केदार जाधव, 2 करोड़
दोनों ही स्पिनर गेंदबाजों को 2 करोड़ में दूसरे सत्र में खरीद लिया गया। को कोलकाता नाइट राइडर्स ने और केदार जाधव को सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा। केदार जाधव स्पिन गेंदबाजी के अलावा बल्ले से भी टीम के काम आ सकते हैं।



और भी पढ़ें :