मैच प्रिव्य: बैंच स्ट्रेंग्थ आजमा सकती है दिल्ली, मुंबई को हर हाल मेंं जीत की जरूरत

Last Updated: शनिवार, 2 अक्टूबर 2021 (14:52 IST)
शारजाह:पिछले मैच में मिली हार के बाद की नजरें आईपीएल में शनिवार को होने वाले मैच के जरिये जीत की राह पर लौटने पर लगी होंगी जबकि खराब फॉर्म से जूझ रही गत चैम्पियन एक जीत के बाद लय बनाए रखने की फिराक में होगी।

आठ जीत के बाद प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर चुकी दिल्ली को कोलकाता नाइटराइडर्स ने कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया था। दिल्ली अब 11 मैचों में 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है और पिछली उपविजेता टीम की कोशिश शीर्ष दो में रहने की होगी ताकि फाइनल में पहुंचने के दो मौके मिल सके।

आईपीएल के यूएई चरण में पिछले मैच में दिल्ली को पहली पराजय झेलनी पड़ी। केकेआर के गेंदबाजों ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए धीमी विकेट का पूरा फायदा उठाया। सितारों से सजी दिल्ली के बल्लेबाजों में से कोई भी 20 ओवरों में एक भी छक्का नहीं लगा सका।

सुनील नरेन की फिरकी के सामने दिल्ली नौ विकेट पर 127 रन ही बना सकी। चोटिल पृथ्वी की जगह खेल रहे स्टीव स्मिथ ने 34 गेंद में 39 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 36 गेंद में 39 रन जोड़े। निचले मध्यक्रम के बल्ले से सिर्फ 13 रन निकले।
Ravichandran Ashwin

अनुकूल पिच पर दिल्ली की स्पिन तिकड़ी रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और ललित यादव छाप छोडने की कोशिश करेंगे। दूसरी ओर मुंबई ने आईपीएल के यूएई चरण में लगातार तीन हार के बाद पिछले मैच में पहली जीत दर्ज की। रेकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई के बल्लेबाजों ने निराश किया । सूर्यकुमार यादव चार मैचों में 0, 8, 5 और 3 रन ही बना सके।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटोन डिकॉक अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पाए, जिससे मध्यक्रम पर दबाव बना। मुंबई के लिए अच्छी बात यह रही कि पंजाब किंग्स के खिलाफ छह विकेट से मिली जीत में सौरभ तिवारी (45) और हार्दिक पंड्या (40) फॉर्म में नजर आए।

कीरोन पोलार्ड ने सात गेंद में नाबाद 15 रन बनाकर फिनिशर की भूमिका निभाई। तिवारी अपनी शानदार पारी के दम पर टीम में बने रह सकते हैं और देखना यह है कि खराब फॉर्म में चल रहे ईशान किशन को एक और मौका मिलता है या नहीं। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन स्पिनर फ्लॉप रहे हैं । राहुल चाहर और कृणाल पंड्या पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव होगा।

टीमें :

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कोल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी सॉव, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोन हेटमयार, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नॉर्जे, आवेश खान, बेन द्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबाडा, कुलवंत खेजरोलिया , लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टॉम कुरेन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद।



और भी पढ़ें :