दीपक और राहुल के बराबर विकेट! दोनों भाइयों में छिड़ गई है दिलचस्प जंग

Last Updated: गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (16:08 IST)
आईपीएल 2021 गेंदबाजों के लिए स्वर्ग जैसा साबित हो रहा है। कभी सीजन मे 2 विकेट निकालना भी गेंदबाजों के लिए मुश्किल की बात हो जाती है। वहीं इस सीजन में के तेज गेंदबाज दो बार 4 विकेट ले चुके हैं। पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ और आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने 4 विकेट चटके।

दीपक चाहर ने आज अपने 4 ओवर के स्पैल में 29 रन देकर 4 विकेट लिए। दिलचस्प बात यह है कि यह चारों विकेट उन्होंने पॉवरप्ले के दौरान ही ले लिए। वह तो आखिरी ओवर में 2 छ्क्के ना पड़े होते तो चाहर का बॉलिंग फिगर और भी बेहतर होता।

दीपक चाहर ने सबसे पहले शुभमन गिल (0 रन) को चतुराई से लूंगी एन्गिडी के हाथों प्वाइंट पर कैच आउट करवा दिया। इसके बाद कोलकाता के इन फॉर्म बल्लेबाज नितीश राणा (9 रन) को धोनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद क्रीज पर आए कप्तान इयॉन मॉर्गन (7 रन) को भी उन्होंने धोनी के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद टीम में शामिल किए गए सुनील नारायन (4 रन) को भी उन्होंने जड़ेजा के हाथों आउट करवा दिया।

इस पूरे सीजन में वह इन दो मुकाबलों के बल बूते पर 8 विकेट ले चुके हैं
उनसे आगे सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल ही हैं जिन्होंने अब तक इस सीजन में 9 विकेट चटकाए हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस समय 3 गेंदबाज है जो 8 विकेट ले चुके हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान भी 8 विकेट चटका चुके हैं और के लिए खेलने वाले दीपक चाहर के भाई भी 8 विकेट चटका चुके हैं। दोनों ही भाई बिल्कुल बराबरी पर हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि विकटों की यह जंग तेज गेंदबाज वाला भाई जीतता है या स्पिन गेंदबाज वाला भाई।

एक और दिलचस्प बात यह है कि राहुल चाहर ने भी कोलकाता के खिलाफ इस सीजन में 4 विकेट लिए थे। उन्होंने लगभग वही विकेट लिए थे जो आज दीपक चाहर ने आज लिए हैं। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :