डिकॉक की अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई ने कोलकाता को दिया 155 रनों का लक्ष्य

Last Updated: गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (22:21 IST)
कप्तान रोहित शर्मा (33) और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (55) की ओर से अच्छी शुुरुआत देने के बावजूद गत विजेता मुंबई इंडियंस यहां गुरुवार को (केकेआर) के खिलाफ आईपीएल 14 के 34वें मैच में बड़ा स्कोर बनाने में विफल रहा। कोलकाता ने उसे 155 रन पर रोका।

चोट के बाद वापसी कर रहे रोहित ने डी कॉक के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत की। एक से छह ओवर के पहले पावरप्ले में विकेट न गंवाते हुए दोनों ने 56 रन जोड़े। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी हुई। 10वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित का विकेट गिरा जो चार चौकों की मदद से 30 गेंदों पर 33 रन बना कर अाउट हुए। 10 ओवर में 80 रन पर एक विकेट के साथ अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मुंबई अाखिरी 10 ओवरों में महज 75 रन ही बना सका। डी कॉक चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 42 गेंदों पर 55 रनों की शानदार पारी खेल कर आउट हुए।

इसके बाद मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने पारी की अच्छी समाप्ति के लिए कोशिश की, लेकिन वे ज्यादा रन नहीं जोड़ पाए। कीरोन पाेलार्ड ने दो चौकों और एक छक्के के सहारे 15 गेंदों पर 21, क्रुणाल पांड्या ने नौ गेंदों पर 12 और ईशान किशन ने 13 गेंदों पर 14 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव आज मशक्कत करते दिखे और 10 गेंदों पर सिर्फ पांच रन बना कर आउट हो गए।

Lockie Ferguson

प्रसिद्ध कृष्णा द्वारा डाले गए 18वें में 18 रन जाने के बाद आंद्रे रसेल और लॉकी फर्ग्यूसन ने क्रमश: 19वें और 20वें नपी तुली गेंदबाजी की और अंतिम दो ओवरों में सिर्फ 16 रन दिए। फर्ग्यूसन ने आखिरी ओवर में दो विकेट भी चटकाए। उनके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने दो विकेट और सुनील नारायण ने एक विकेट लिया।

कोलकाता को मैच जीतने के लिए 156 रन चाहिए। इस जीत के साथ उसे न केवल दो अंक मिलेंगे, बल्कि अंक तालिका में चौथा स्थान भी हासिल होगा, जबकि इस मैच में मुंबई के लिए हार उसकी मुसीबतें बढ़ा सकती है। मुंबई के पास हालांकि विकेट टेकर गेंदबाज हैं, जिनके बलबूते पर वह 156 रन के स्कोर को डिफेंड करने की क्षमता रखता है। (वार्ता)




और भी पढ़ें :