मुंबई और कोलकाता के इन खिलाड़ियों को शामिल कीजिए फैंटेसी टीम में

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (16:54 IST)
आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में दोनों ही टीमों के लिए नतीजे अपेक्षा से अलग रहे हैं। जहां मुंबई चेन्नई सुपर किंग्स से 20 रनों से हार गई है वहीं कोलकाता ने गजब की वापसी कर बैंगलोर जैसी सशक्त टीम को 9 विकटों से एकतरफा जीत हासिल की है।

दोनों ही टीमों में बड़े पॉवर हिटर्स हैं लेकिन आज के मैच में मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देने में भलाई है क्योंकि गत विजेता आज घायल शेर की तरह वार कर सकती है। मुंबई के 7 खिलाड़ी और कोलकाता के 4 खिलाड़ियों को लिया जा सकता है, अगर आपको संतुलित टीम लेनी है तो मुंबई के 6 और कोलकाता के 5 खिलाड़ी ले सकते हैं।

अब जान लेते हैं कि किसी वर्ग में किन खिलाड़ियों को लेने से आपको फायदा होगा।

विकेटकीपर - इस वर्ग में दो विकेटकीपर लेने लायक हैं। क्विंटन डि कॉक पहले मैच में अच्छी लय में दिखे थे लेकिन जल्द आउट हो गए। इसके बाद इशान किशन को भी मौका दिया जा सकता है जो तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं।

इस वर्ग में कोलकाता के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को ड्रॉप किया जा सकता है।

बल्लेबाज-

इस वर्ग में दो मुंबई के बल्लेबाज और दो कोलकाता के बल्लेबाज लिए जा सकते हैं। अगर मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा आज खेलते हैं तो उनको टीम में रख सकते हैं।

सूर्यकुमार एक ऐसे बल्लेबाज है जिनको ड्रॉप करने के बारे में सोचना भी गलत है। हालांकि वह पिछले मैच में फ्लॉप हो गए थे लेकिन वह ज्यादा देर तक आउट आफ फॉर्म में रहने वाले बल्लेबाज नहीं है।

वहीं कोलकाता के दो मुख्य बल्लेबाजों को टीम में लिया जा सकता है। पहले हैं वैंकटेश अय्यर और दूसरे हैं राहुल त्रिपाठी। अय्यर ने चेन्नई से हुए मैच में काफी प्रभावित किया है। गिल ने भी अच्छा खेल दिखाया था लेकिन फॉर्म की समस्या उनके सामने हमेशा रही है। मध्यक्रम में लेने लायक बल्लेबाज त्रिपाठी ही लग रहे हैं।

ऑलराउंडर - इस वर्ग में दोनों ही टीमों के बहुत मजबूत ऑलराउंडर उपलब्ध हैं। कोलकाता से आंद्रे रसेल और मुंबई से कीरन पोलार्ड को लिया जा सकता है

रसेल ले पिछले मैच में काफी बढ़िया गेंदबाजी का मुजायरा किया था। वहीं मुंबई के कीरन पोलार्ड इस पिच पर कारगार साबित हो सकते हैं और बल्लेबाजी में तो तेजी से रन बनाने के लिए जाने ही जाते हैं।
Andre Russell

गेंदबाज- गेंदबाज में तो विकल्पों की अधिकता है, जसप्रीत बुमराह, ट्रैंट बोल्ट, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन सभी उच्च श्रेणी के तेज गेंदबाज है। वहीं स्पिनर को देखा जाए तो वरुण चक्रवर्ती भी उपलब्ध है। ऐसे में 2 मुंबई के और 1 कोलकाता के गेंदबाज लिए जा सकता है।

ऐसे में यह सलाह दी जाती है कि ट्रैंट बोल्ट और राहुल चाहर और वरूण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया जाए।(वेबदुनिया डेस्क)

फैंटेसी टीम- क्विंटन डि कॉक, इशान किशन, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, वैंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, आंद्रे रसेल, कीरन पोलार्ड , ट्रैंट बोल्ट, राहुल चाहर, वरूण चक्रवर्ती

(अलग अलग फैंटेसी प्लेटफॉर्म पर खिलाड़ियों के अलग अलग अंक होते हैं इस कारण कुल अंको के हिसाब से अपनी टीम बनाए)



और भी पढ़ें :