IPL 2021 खेलने वाले 7 क्रिकेटर नहीं बने ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा!

Last Updated: बुधवार, 16 जून 2021 (18:48 IST)

मेलबर्न:आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाके शीर्ष सात क्रिकेटरों ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे से नाम वापिस ले लिया है। ये दोनों दौरे साल के आखिर में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम माने जा रहे हैं।
डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने विभिन्न कारणों से इस दौरे से बाहर रखे जाने का अनुरोध किया है जबकि स्टीव स्मिथ को कोहनी की चोट से उबरने के लिये आराम दिया गया है। क्रिकेटऑस्ट्रेलियाने एक बयान में यह जानकारी दी ।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों दौरों के लिये बुधवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ से 24 जुलाई के बीच पांच टी20 और तीन वनडे खेलेगी। बांग्लादेश के पांच टी20 मैचों के दौरे की अभी पुष्टि नहीं हुई है ।
कमिंस, मैक्सवेल, वॉर्नर, स्टोइनिस और रिचर्डसन आईपीएल स्थगित होने के बाद पिछले महीने ही होटल में पृथकवास से निकले हैं। इससे पहले वे एक सप्ताह मालदीव में थे क्योंकि भारत से यात्रा पर ऑस्ट्रेलिया ने प्रतिबंध लगा दिया था।

जासन बेहरेनडोर्फ, मोइजेस हेनरिक्स और रिले मेरेडिथ आईपीएल टीमों का हिस्सा होने के बावजूद दौरे पर जाने को तैयार हो गए हैं।


राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि इन खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने से वे निराश हैं लेकिन उनके फैसले का सम्मान करते हैं।टीम 28 जून को वेस्टइंडीज रवाना होगी।(भाषा)
ऑस्ट्रेलिया टीम :
आरोन फिंच (कप्तान), एश्टोन एगर, वेस एगर, जाासन बेहरेनडोर्फ, एलेक्स कारी, डेन क्रिस्टियन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलीप, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वीपसन, एश्टोन टर्नर, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, एडम जाम्पा। रिजर्व : नाथन एलिल्स, तनवीर संघा ।



और भी पढ़ें :