IPL-13 : रोहित शर्मा ने IPL-13 के पहले ही मैच में हुई हार के लिए बल्लेबाजी को दोषी ठहराया

Last Updated: सोमवार, 21 सितम्बर 2020 (18:09 IST)
File photo
अबु धाबी। मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians) के रोहित शर्मा ने (IPL-13) के उद्घाटन मुकाबले में पिछली उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) से 5 विकेट से मिली करारी हार के बाद माना कि टीम के बल्लेबाजों ने डैथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा।
कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, हमारा कोई भी बल्लेबाज डू प्लेसिस और रायुडू की तरह पारी को आगे नहीं बढ़ा पाया। हमने पहले 10 ओवर में 86 रन बनाए थे लेकिन अंतिम ओवरों में हमने विकेट ज्यादा गंवाए, जिससे टीम 15-20 रन कम रह गई। हम 180 से ऊपर के स्कोर की उम्मीद कर रहे थे लेकिन अंत में ऐसा नहीं हो पाया।
ALSO READ:
: चेन्नई सुपर किंग्स और मैच के हाईलाइट्‍स
उन्होंने चेन्नई के गेंदबाजों को डैथ ओवरों में बेहतरीन प्रदर्शन का श्रेय देते हुए कहा कि सीएसके के गेंदबाजों को श्रेय जाता है, जिन्होंने अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की और हमारे बल्लेबाजों को बांधे रखा। उन्होंने कहा, हमें इससे सबक लेने की जरूरत है। अभी शुरुआत है। हम भी अच्छी शुरुआत करना चाहते थे। इस तरह के टूर्नामेंट में यह महत्वपूर्ण होता है।
के सबसे सफल कप्तान रोहित ने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करना महत्वपूर्ण होता है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि टीम इस हार से सबक लेगी और आगे जोरदार वापसी करेगी।

उन्होंने कहा, इस मैच से हमें कुछ चीजें सीखने की जरूरत है। हमने गलतियां कीं हैं। उम्मीद है कि हम उन्हें सुधार सकते हैं और मजबूती से वापसी करेंगे। स्टेडियम में मौजूद दर्शक हमारे लिए तालियां बजाते हैं लेकिन इस बार का वातावरण उससे काफी अलग था लेकिन मुझे लगता है कि आईपीएल ने स्टेडियम के आसपास कुछ शोर सुनिश्चित कर हमारे लिए थोड़ी राहत प्रदान की।
33 वर्षीय रोहित ने कहा, हमें पिचों को समझना और उनके अनुकूल होना हैं। पिच अंत में ओस पड़ने के कारण थोड़ी बेहतर हो गई। ऐसा नहीं है कि हमने बड़े मैदानों में मैच नहीं खेले हैं। हमें नियमित अंतराल पर बाउंड्री मारना है और साथ में यह भी सुनिश्चित करना है कि हम सिंगल और डबल लेते रहे। यह केवल शॉट मारने का खेल नहीं बल्कि हमें समझना होगा कि परिस्थिति में क्या करने की जरूरत है। (वार्ता) Photo courtesy: IPL



और भी पढ़ें :