3 दिन दिन पहले पिता को खोने वाले पंजाब के मनदीप सिंह ने विजयी पारी उन्हें समर्पित की

Mandeep Singh
Last Updated: मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (01:57 IST)
शारजाह। महज 3 दिन पहले अपने पिता को खोने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ 2020 (2020 के अहम मैच में 66 रन (नाबाद) की विजयी नाबाद पारी खेलने वाले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बल्लेबाज (Mandeep Singh) ने यह पारी अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा कि मेरे पिता हमेशा चाहते थे कि मैं ‘नॉट आउट’ रहूं।
28 वर्षीय मनदीप ने अपना अर्धशतक पूरा होने के बाद नम आंखों से आसमान की ओर देखते हुए चुंबन का इशारा किया। मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘ यह बहुत खास पारी है। मेरे पिता हमेशा कहते थे कि मुझे नॉटआउट रहना चाहिए। यह पारी उनके लिए है। मैं शतक या दोहरा शतक भी बना लूं तो वह पूछते थे कि मैं आउट क्यों हुआ।’

उन्होंने अपनी पारी के बारे में कहा, ‘मेरा काम तेजी से रन बनाने का था लेकिन मैं उसमें सहज नहीं था। मैने राहुल से कहा कि क्या मैं अपना स्वाभाविक खेल दिखा सकता हूं और मैच को फिनिश करा दूंगा। उन्होंने मेरा साथ दिया और खुद आक्रामक खेला।’ सनद रहे कि मनदीप को सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह मौका मिला था, जिसे उन्होंने भरपूर भुनाया।
ने भी 29 गेंद में 51 रन बनाए। मनदीप ने कहा, ‘मैंने क्रिस से कहा कि उन्हें कभी रिटायर नहीं होना चाहिए। वह यूनिवर्सल बॉस हैं। उनके जैसा कोई नहीं।’ क्रिस गेल ने अपनी पारी में 2 चौके और 5 छक्के उड़ाकर पंजाब को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था। 19वें ओवर की पहली गेंद पर जब वे आउट हुए, तब पंजाब जीत से केवल 3 रन दूर था।
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम को शुरूआती विकेट जल्दी गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने कहा, जल्दी विकेट गंवाने पर शारजाह में जवाबी हमला जरूरी है। हम अच्छी साझेदारियां नहीं बना सके। हमें 185 या 190 रन बनाने चाहिए थे लेकिन हम विकेट गंवाते रहे। हमें बाकी 2 मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।’



और भी पढ़ें :