IPL में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बने KL Rahul, तोड़ा ऋषभ पंत का रिकॉर्ड

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| पुनः संशोधित शुक्रवार, 25 सितम्बर 2020 (02:06 IST)
दुबई। दुनिया की सबसे महंगी और लोकप्रिय इंडियन प्रीमियर लीग (2020) के 13वें संस्करण का छठा मैच यादगार बन गया। किंग्स (KXIP) की पहली बार कप्तानी कर रहे (KL Rahul) ने नाबाद 132 रन बनाए। वे में (Highest Score) बनाने वाले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। टी20 क्रिकेट में चौथा शतक ठोंकने वाले राहुल ने का ध्वस्त कर डाला।
इससे पहले आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम था, जब उन्होंने 128 रन बनाए थे। गुरुवार को राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार पारी खेली और हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने की चुनौती स्वीकार करते हुए टीम का स्कोर 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 206 रन पहुंचाया।
ALSO READ:
: 'विराट के वीर' बुरी तरह फ्लॉप, पंजाब के 'शेरों' ने 97 रनों से जीता IPL मैच
विराट कोहली से मिले 2 जीवनदान का पूरा फायदा उठाते हुए पंजाब के कप्तान राहुल ने 69 गेंदों पर 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 132 बनाकर टूर्नामेंट में खेल रही टीमों को हतप्रभ कर डाला।
राहुल जब 83 और 89 रन पर थे तब कोहली ने उनके कैच छोड़े थे, जिसका लाभ उठाकर उन्होंने आखिरी 2 ओवरों में 49 रन जोड़ने में अहम भूमिका निभाई। आरसीबी ने आखिरी 4 ओवरों में 74 रन लुटाए। राहुल और मयंक अग्रवाल (20 गेंदों पर 26) ने पारी की सहज शुरुआत की और ढीली गेंदों को सीमा रेखा तक पहुंचाया। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 57 रन जोड़े।
ALSO READ:
में पहला शतक ठोंकने वाले नर्वस थे RCB के खिलाफ मैच से पहले
राहुल ने करुण नायर (नाबाद 15) को साथ लेकर तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की अविजित साझेदारी निभाई, जिससे टीम का स्कोर बेहद सम्मानजनक स्थिति में पहुंच गया। बाद में विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 17 ओवरों में 109 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह किंग्स इलेवन पंजाब ने 97 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। राहुल को 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कार से नवाजा गया। (इनपुट भाषा)



और भी पढ़ें :