IPL 2019 में आरसीबी की किस्मत चमका सकते हैं सुंदर

2019 के 12वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के शर्मनाक प्रदर्शन को देखकर, ऐसा कहा जा रहा है कि विराट कोहली आईपीएल के सबसे फिसड्डी टीम के प्लॉप कप्तान है। इस टीम पर से सभी क्रिकेटप्रे‍मियों का भरोसा उठता चला जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम में बड़े-बड़े दिगज खिलाड़ी है, लेकिन वे भी अपने बल्ले से कुछ कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। इस खराब परिस्थिति में कप्तान विराट कोहली के पास एक ऐसा हीरा भी है, जो अपनी रोशिनी से आरसीबी का भाग्य चमका सकता है। यहां पर हम बात कर रहे हैं भारतीय अंडर-19 स्टार क्रिकेटर की।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पिछले साल हुई आईपीएल निलामी में वाशिंगटन सुंदर को 3 करोड़ 20 लाख रुपए की मोटी रकम में खरीदा का था। इतनी बड़ी रकम देकर खरीदे गए इस खिलाड़ी से आरसीबी अब तक सिर्फ पानी ही पिलवा रही है यानी उन्हें ट्‍वेंल्थमैन बनाकर रखा हुआ है जबकि 2 साल पहले सुंदर ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके काफी नाम कमाया था। तब भी इस खिलाड़ी को ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया था।
मुश्ताक अली ट्रॉफी में उम्मा प्रदर्शन : आईपीएल की शुरुआत होने से पहले वाशिंगटन सुंदर ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी घरेलू टीम (तमिलनाडु) से खेलते हुए गेंदबाजी में विकटों की और बल्लेबाजी में रनों की जमकर वर्षा की थी। इसके अलावा सुंदर ने टीम इंडिया के लिए भी शानदार गेंदबाजी कर सात टी-20 मैचों में 10 विकेट झटके थे।

आईपीएल 2017 में वाशिंगटन सुंदर ने राइजिंग पुणे के लिए पॉवर-प्ले में शानदार गेंदबाजी कर विपक्षी टीम के 8 बल्लेबाजों को पैवेलियन का रास्ता दिखाया था। इतना शानदार प्रदर्शन होने के बाद भी कप्तान विराट कोहली ने अभी तक उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका तक नहीं दिया है। इसे अन्याय ही माना जाएगा। हो सकता है कि आने वाले मैचों के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर थिंक टैंक को सद्‍बुद्धि आ जाए और वह सुंदर की प्रतिभा के साथ न्याय करें।फोटो साभार ट्विटर

 

और भी पढ़ें :