0

आर्मेनिया और अजरबैजान के बीच लड़ाई में पांव पसार रहा है Corona

गुरुवार,अक्टूबर 22, 2020
0
1
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के नियंत्रण के लिए किए जा रहे उपायों की निगरानी करने वाले शीर्ष निकाय ने बुधवार को चेतावनी दी कि अगर लोग सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करना जारी रखेंगे तो संक्रमण को नियंत्रित ...
1
2
इस्लामाबाद। पाकिस्तान, वित्तीय कार्रवाई कार्य बल (एफएटीएफ) की 'ग्रे' सूची में संभवत: बना रहेगा, क्योंकि वह एफएटीएफ की कार्ययोजना के 27 लक्ष्यों में से 6 का अनुपालन करने में असफल रहा है, लेकिन वह काली सूची में जाने से बच गया है। यह दावा बुधवार को ...
2
3
लंदन। अगर कोई प्रधानमंत्री कहे कि उसका गुजारा वेतन से नहीं हो पा रहा है तो शायद आप यकीन नहीं कर पाएंगे। आप और भी चकित होंगे जब प्रधानमंत्री यह कहें कि उनके पास पैसे नहीं हैं। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन यह कहकर दुनियाभर को चौंका दिया है।
3
4
नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद और मरियम नवाज के पति कैप्टन मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में सेना और सिंध पुलिस आमने- सामने हो गए हैं। ताजा हालातों में पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं।
4
4
5
केप केनावेरल (अमेरिका)। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा का अंतरिक्ष यान मंगलवार को पहली बार किसी क्षुद्र ग्रह के करीब पहुंचा। वह अध्ययन के लिए क्षुद्र ग्रह के नमूने लेकर धरती पर लौटेगा। जापान द्वारा क्षुद्र ग्रह का नमूना लाने के बाद अमेरिका यह उपलब्धि ...
5
6
वॉशिंगटन। अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) से होने वाली मौतों की वास्तिवक संख्या मौजूदा समय के आधिकारिक आंकड़ों से लगभग दोगुनी यानी करीब 4 लाख हो सकती है।
6
7
कराची। पाकिस्तान के कराची में बुधवार को गुलशन-ए-इकबाल के मसकन चौरंगी में दो मंजिला इमारत में हुए धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। धमाके से आसपास की इमारतों की खिड़कियां भी चकनाचूर हो गई।
7
8
इस्लामाबाद। पाक सेना द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के बाद सिंध में पुलिस और सेना आमने सामने आ गए हैं। विवाद इस कदर बढ़ गया कि सेना प्रमुख बाजवा को मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। बहरहाल सफदर को रिहा कर दिया ...
8
8
9
लागोस। नाइजीरिया में 2 जेलों पर भीड़ ने हमला कर दिया जिसके बाद करीब 2,000 कैदी फरार हो गए हैं। वहीं अधिकारियों ने पुलिस की बर्बरता के खिलाफ 2 हफ्ते से चल रहे प्रदर्शनों की वजह से उपजी अशांति को दबाने के लिए लागोस में 24 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की ...
9
10
बीजिंग। चीनी सेना ने पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना द्वारा पकड़े गए उसके भटके हुए सैनिक को जल्द छोड़े जाने की उम्मीद जताई है।
10
11
लंदन। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, विश्वभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर के बीच सोमवार सुबह संक्रमित लोगों की कुल संख्या 4 करोड़ से अधिक हो गई है। यह विश्वविद्यालय दुनियाभर से कोरोनावायरस संबंधी आंकड़े एकत्र करता है।
11
12
बीबीसी न्यूज़ की भारतीय भाषाओं की सर्विस अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव को कवर करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिलहाल वाशिंगटन में तैनात बीबीसी न्यूज़ के दक्षिण एशिया संवाददाता विनीत खरे इस कवरेज के दौरान उन मुद्दों पर बारीक विश्लेषणात्मक रिपोर्ट पेश ...
12
13
मुस्लिम डॉक्टर 2002 में जर्मनी आया था और 10 साल बतौर शरणार्थी रहने के बाद उसने 2012 में नागरिकता के लिए आवेदन किया था। डॉक्टर ने महिला अधिकारी से यह कहते हुए हाथ मिलाने से इनकार कर दिया कि उसका धर्म इसकी इजाजत नहीं देता।
13
14
कराची। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति में एक बार फिर उबाल आ गया है। वजीरे आजम इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ विपक्षी पार्टियां एक बार फिर लामबंद हो गई हैं। इमरान सरकार के खिलाफ विपक्षी पार्टियों ने रविवार को बड़ी रैली का आयोजन किया।
14
15
रियाद। सऊदी अरब में मुस्लिम समुदाय के पवित्र तीर्थस्थल मक्का मस्जिद को 7 महीने बाद रविवार को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया। यह मस्जिद वैश्विक महामारी कोरोनावायरस (कोविड-19) के कारण गत 7 महीने से श्रद्धालुओं के लिए बंद थी।
15
16
काबुल। अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत में रविवार को आत्मघाती कार बम हमले में करीब 12 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग जख्मी हो गए।
16
17
हनोई। वियतनाम के मध्य भाग में लगातार भारी वर्षा के बीच रविवार को भूस्खलन होने से कम से कम 22 सैन्यकर्मी मलबे के नीचे दब गए। करीब 100 बचावकर्मी राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं तथा मलबे से 3 शव बरामद किए गए हैं।
17
18
अमेरिकी चुनाव में इस बार राष्ट्रपति पद के लिए मुकाबला डोनाल्ड ट्रंप और जो बि‍डेन के बीच है। बि‍डेन ने कमला हैरिस को उप राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित किया है। जबकि ट्रंप ने माइक पेंस को दोबारा वाइस प्रेसीडेंट कैंडीडेंट बनाया है।
18
19
वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी दी है कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की जीत से मिशिगन प्रांत समेत पूरे अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus) की स्थिति और खराब हो सकती है।
19