UN प्रमुख ने भारत-पाकिस्तान के बीच संघर्षविराम पर संयुक्त बयान का किया स्वागत

Last Updated: शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2021 (13:02 IST)
संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा तथा अन्य क्षेत्रों में के सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने के भारत और पाकिस्तान की सेनाओं की घोषणा का किया है। साथ ही उम्मीद जताई कि यह सकारात्मक कदम आगे की बातचीत के लिए अवसर मुहैया कराएगा।
ALSO READ:
भारत-पाकिस्तान संघर्षविरामः क्या अजित डोभाल कर रहे थे इमरान सरकार से सीक्रेट वार्ता - प्रेस रिव्यू
दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के वास्ते दोनों देशों की सेनाओं ने नियंत्रण रेखा पर और अन्य क्षेत्रों में संघर्षविराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने पर गुरुवार को सहमति जताई। गुतारेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुरुवार को अपने नियमित प्रेस सम्मेलन में कहा कि महासचिव कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम के सभी समझौतों के सख्ती से पालन और स्थापित तंत्र के जरिए संपर्क में रहने संबंधी दोनों देशों की सेनाओं के से उत्साहित हैं।
दुजारिक ने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि यह सकारात्मक कदम आगे की बातचीत के लिए अवसर मुहैया कराएगा। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के अध्यक्ष वोल्कन बोजकिर ने भी ट्वीट करके कहा कि वे भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्षविराम समझौते का तहे दिल से स्वागत करते हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :