बिल गेट्स, एलन मस्क समेत कई दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट हैक, बिटकॉइन में मांगा दान

Last Updated: गुरुवार, 16 जुलाई 2020 (08:30 IST)
अरबपति कारोबारी बिल गेट्स, एलनमस्क समेत दुनिया के कई बड़े कारोबारियों और नेताओं के हैक कर लिए गए। हैक किए गए अकाउंटों पर किए गए पोस्ट में में दान मांगा गया है।
के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, 'हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है। आप मुझे एक हजार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हज़ार डॉलर वापस भेजूंगा।'

टेस्ला और स्पेस एक्स के प्रमुख के अकाउंट से पोस्ट किए गए ट्वीट में भी कहा गया कि अगले एक घंटे तक बिटकॉइन में भेजे गए पैसों को दोगुना करके वापस लौटाया जाएगा।
हैक किए गए ट्वीट अकाउंट्स पर बिटकॉइन के पते के लिंक के साथ ट्वीट में लिखा गया, 'मैं कोविड महामारी की वजह से दान कर रहा हूं।'

संदेशों से स्पष्ट है कि क्रिप्टोकरंसी स्कैम के उद्देश्य से ऐसा किया गया। पोस्ट किए जाने के चंद मिनट के भीतर ही ये ट्वीट डिलीट हो गए।

मशहूर रैपर कानये वेस्ट, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के साथ ही उबर और एपल के अकाउंट भी हैक किए गए।
ट्विटर ने कहा कि हमें ट्विटर अकाउंट हैक होने की जानकारी है। फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं। साथ ही इसको दुरुस्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं।




और भी पढ़ें :