समझौता नहीं होने की स्थिति में ट्रंप ने दी Tik Tok को बंद करने की चेतावनी

Last Updated: मंगलवार, 22 सितम्बर 2020 (12:40 IST)
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि चीन के लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप का 2 अमेरिकी कंपनियों और के साथ संभावित सौदा अगर नहीं हो पाता है तो वे इस ऐप को बंद कर देंगे।
ट्रंप ने इससे पहले भी चीन की बाइटडांस के स्वामित्व वाले टिकटॉक को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर प्रतिबंधित करने की चेतावनी दी थी और कहा था कि इससे बचने के लिए ऐप के अमेरिकी परिचालन का नियंत्रण किसी अमेरिकी कंपनी को देना होगा।
ट्रंप का आरोप है कि इस ऐप के जरिए चीन को अमेरिकी नागरिकों के निजी डेटा तक पहुंच मिलती है। अमेरिका में टिकटॉक के 10 करोड़ से अधिक उपयोकर्ता हैं। ट्रंप ने अपने ताजा बयान से 1 दिन पहले ओरेकल तथा वालमार्ट के टिकटॉक में हिस्सेदारी लेने की बात कही थी। ट्रंप ने सोमवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि इस पर काम चल रहा है। मैंने शुरुआती सहमति दी है।
ट्रंप ने कहा कि वे काम करेंगे, वे दोनों बेहतरीन कंपनियां हैं- ओरेकल और वालमार्ट। (ओरेकल के सीईओ) लैरी एलिसन काफी प्रतिभाशाली हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि तो अगर हम इसे (टिकटॉक) बचा सकते होंगे तो हम बचाएंगे और अगर ऐसा नहीं हो सकेगा तो हम इसे बंद कर देंगे। इन कंपनियों ने एक शुरुआती समझौता किया है और उनके लिए सुरक्षा का मुद्दा सबसे महत्वपूर्ण है। (भाषा)



और भी पढ़ें :