सैंडविच में ज्यादा मेयोनीज डालने पर युवक ने दो कर्मचारियों को गोली मारी, 1 की गई जान

पुनः संशोधित गुरुवार, 30 जून 2022 (16:50 IST)
हमें फॉलो करें
Photo - Twitter
अमेरिका। अमेरिका के डाउनटाउन अटलांटा से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक रेस्टोरेंट में आए ग्राहक ने होटल कर्मचारियों पर केवल इस बात पर फायरिंग कर दी क्योकि उसे परोसी गई सैंडविच में मेयोनीज की मात्रा ज्यादा थी। फायरिंग में एक कर्मचारी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस का कहना है कि गोलीबारी शाम के करीब साढ़े 6 बजे हुई। ये रेस्टोरेंट अटलांटा के नॉर्थसाइड ड्राइव के पास स्थित है। मृतक की पहचान 26 वर्षीय ब्रिटनी मैकॉन के रूप में हुई है, जबकि घायल कर्मचारी का नाम 24 वर्षीय जैडा स्टैटम बताया जा रहा है। जैडा गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। द अटलांटिक जर्नल के मुताबिक शूटिंग के दौरान जैडा का 5 वर्षीय बेटा भी रेस्टोरेंट में मौजूद था।

अटलांटा के पुलिस उप-प्रमुख ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि यह बड़ी ही दुखद खबर है। एफआईआर के अनुसार संदिग्ध व्यक्ति सैंडविच आर्डर करने के लिए रेस्टोरेंट में आया, उसे सैंडविच में कुछ गड़बड़ लगी जिससे वह इतना परेशान हो गया कि उसने वहां के कर्मचारियों पर अपना गुस्सा निकाने का फैसला किया।


पुलिस ने घटना के अगले दिन एक 36 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध ने घटना के लिए अपनी लाइसेंसी पिस्तौल का इस्तेमाल किया।

घटना के बारे में बताते हुए रेस्टोरेंट के सह-मालिक ने कहा कि जैडा को दो बार गोली मारी गई थी। यह जानकर मुझे बहुत दुःख होता है कि हमारे देश के नागरिक खुलेआम जानलेवा हथियारों का इस्तेमाल कर रहे हैं और प्रशासन बेबस है। इससे भी अधिक दुःख पहुंचाने वाली बात ये है कि सैंडविच में ज्यादा मेयोनीज होने जैसी छोटी-छोटी घटनाओं के चलते लोगों की जान ली जा रही हैं।

पुलिस ने कहा कि घटना को अंजाम देने वाला शूटर पहले भी कई बार दुकान में आ चुका है। लेकिन, इस बार उसने अपना आपा इस हद तक खो दिया कि एक कर्मचारी की हत्या कर दी और दूसरे को घायल कर दिया। इस मामले ने संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा हाल ही में पारित किए गए विवादास्पद गन-कंट्रोल कानूनों के इर्द-गिर्द बहस छेड़ दी है।






और भी पढ़ें :