इंडोनेशिया में स्टेडियम बना मौत का मैदान, फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, 127 की मौत

पुनः संशोधित रविवार, 2 अक्टूबर 2022 (07:53 IST)
हमें फॉलो करें
इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान स्टेडियम में हिंसा भड़क गई। हारी टीम के प्रशंसकों को हार हजम नहीं हुई और स्टेडियम जंग के मैदान में बदल गया। हिंसा पर नियंत्रण के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और गोलियां चलाई। हिंसा में 127 लोगों की मौत हो गई और करीब 180 लोग घायल हुए हैं।

मीडिया खबरों के अनुसार, अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था। पर्सबाया की टीम ने यह मुकाबला 3-2 से जीत लिया। अरेमा की टीम के प्रशंसकों को हार बर्दाश्त नहीं हुई और मैदान पर वह पर्सबाया की टीम के फैंस से भिड़ गए। इसके बाद स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के सदस्यों ने पर्सेबाया सुरबाया के खिलाड़ियों को मैदान से सुरक्षित बाहर निकाला।
समाचार एजेंसी एएफपी ने पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हो गई। बाकी लोगों की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई।
सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोग मैदान पर घुस आए और सुरक्षाकर्मियों पर चीजें फेंकना शुरू कर दिया। पुलिस भी लोगों को काबू करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले छोड़ते दिखाई दे रही है।
Edited by : Nrapendra Gupta




और भी पढ़ें :