1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Nawaz sharif verdict corruption al azizia flagship case pakistan
Written By
Last Updated: सोमवार, 24 दिसंबर 2018 (16:03 IST)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के मामले में 7 साल का कारावास

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अल-अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में सात वर्ष के कारावास की सजा सुनाई है।
 
जवाबदेही अदालत (द्वितीय) के जज अरशद मलिक ने बुधवार को इस मामले में सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत ने सोमवार को ही नवाज शरीफ को फ्लैगशिप इन्वेस्टमेंट मामले में हालांकि बरी कर दिया।
 
पूर्व प्रधानमंत्री फैसला सुनने के लिए अदालत में अपने भतीजे हमजा शाहबाज के साथ पहुंचे थे। अदालत के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।
 
डॉन न्यूज के अनुसार नवाज शरीफ जैसे ही अदालत पहुंचे, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।
 
नवाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ पिछले साल 14 सितंबर से मुकदमा शुरू हुआ था। जवाबदेही अदालत ने इस वर्ष जुलाई में एवेनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में नवाब शरीफ उनकी बेटी मरयम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) सफदर को क्रमश: 11, 8 और 1 साल की सजा सुनाई थी।
 
इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के एवेनफील्ड के सजा निलंबित किए जाने के बाद नवाज और उनकी बेटी को इस वर्ष जेल से रिहा किया गया था। (वार्ता)