1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Mexican mayor marries ALLIGATOR
Written By
Last Updated: शनिवार, 4 जुलाई 2015 (15:33 IST)

मेयर ने रचाया घड़ियाल से ब्याह..!

सैन पेड्रो हुआमेलुला। मैक्सिको में सैन पेड्रो हुआमेलुला के मेयर ने एक घड़ियाल से शादी रचाई है। मेयर वाजक्वेज रोजास ने हर साल होने वाले एक पारंपरिक समारोह में मंगलवार को मारिया इसाबेल नाम के घड़ियाल के साथ शादी रचाई। इस तरह के विवाह में घड़ियाल को एक राजकुमारी समझा जाता है।
 
डेलीमेल डॉट कॉम में क्रिस स्पार्गो लिखती हैं कि तीन वर्षीय मारिया इसाबेल के साथ मेयर ने शादी के अवसर दिए जाने वाले वचनों को निभाने का वादा किया। इस शादी को देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में वहां लोग पहुंचे। विदित हो कि मेयर रोजास पहले से शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी है। इस शादी समारोह में उनकी पत्नी और बेटा भी शामिल हुआ। 
 
शादी से पहले घड़ियाल को इसाई धर्म में शामिल किया गया। बाकी शादी समारोहों की तरह इस शादी में भी घड़ियाल को दुल्हन का सफेद गाउन पहनाया गया और शादी की सभी रस्में निभाई गईं। शादी के बाद हुई पार्टी में प्रिंसेस एलिगेटर अपने पति यानी मेयर के साथ बेहद रंगीन कपड़ों में नजर आईं। इन्होंने साथ में डांस भी किया। 
 
इससे पहले भी मेयर रोजास कई एलिगेटर प्रिंसेज से शादी रचा चुके हैं। पर उनकी पिछली एलिगेटर्स पत्नियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस समारोह के दौरान प्रिंसेज एलिगेटर की थूथन (स्नाउट) को डक्ट टेप से बांध दिया गया था। यह विवाह हर वर्ष इसलिए आयोजित किया जाता है ताकि प्रशांत महासागर के तट पर स्थि‍त इस नगर के मछुआरों को वर्ष भर मछलियां, झींगे और सीफूड मिलता रहे।