मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Jkiur Rehman Lakhvi, attacks, terrorist insurgency
Written By
Last Updated: मंगलवार, 30 दिसंबर 2014 (14:17 IST)

फिर हिरासत में लिया गया लखवी!

इस्लामाबाद। मुंबई बम धमाके में आरोपी जकिउर रहमान लखवी को एक बार फिर हिरासत में लिया गया है। गौरतलब है ‍कि इस्लामाबाद की आतंकवाद निरोधी अदालत के न्यायाधीश ने मुंबई हमले के मामले में लखवी के खिलाफ सबूतों की कमी का हवाला देते हुए 18 दिसंबर को उसे जमानत दी थी। 6 साल पहले के अपहरण मामले में उसे कोर्ट में पेश किया गया। भारत ने लखवी की रिहाई पर आपत्ति दर्ज करवाई थी।
 

इससे पहले लखवी जेल से रिहा हो पाता, सरकार ने उसे लोक व्यवस्था बनाए रखने से जुड़े कानून (एमपीओ) के तहत 3 महीने के लिए हिरासत में ले लिया था। लखवी की रिहाई का आग्रह सरकार द्वारा खारिज कर दिए जाने पर लखवी ने एमपीओ के तहत अपनी हिरासत को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती दी थी।

लखवी को मुहम्मद अनवर नाम के एक व्यक्ति के अपहरण के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इस मामले में उसके खिलाफ इस्लामाबाद के गोलरा थाने में प्राथमिकी दर्ज थी। उसे ड्यूटी मजिस्ट्रेट मलिक अमान की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे दो दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया ।

लखवी को 10 लाख रुपए का मुचलका भरने के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर सुबह अडियाला जेल से रिहा किया जाना था, लेकिन इससे ठीक पहले जेल अधीक्षक को अपहरण के एक मामले में उसकी गिरफ्तारी से संबंधित सरकार का आदेश मिल गया। (भाषा)