गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. खबर-संसार
  2. समाचार
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. Former MLA Files Rs. 5 Billion Defamation Suit Against Imran Khan
Written By
पुनः संशोधित शनिवार, 9 जून 2018 (12:39 IST)

इमरान खान की मुश्किल और बढ़ी, पूर्व महिला विधायक ने ठोंका पांच अरब का दावा

पेशावर।  पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान के खिलाफ एक पूर्व महिला विधायक ने पांच अरब रुपए का मानहानि का मुकदमा किया है। इस साल सीनेट चुनाव के दौरान पूर्व विधायक पर उनकी पार्टी ने रुपए लेकर बिकने का आरोप लगाया था। 
 
डॉन अखबार की खबर के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा विधानसभा की पूर्व सदस्य बीबी फुजिया ने पेशावर जिला एवं सत्र अदालत में गुरुवार को मानहानि का एक मुकदमा किया। 
 
उन्होंने दावा किया है कि इमरान खान के अपमानजनक बयान ने उनके राजनीतिक, सामाजिक और पारिवारिक जीवन तथा सामाजिक सख्शियत को बर्बाद कर दिया। 
 
गौरतलब है कि पार्टी अध्यक्ष खान ने आरोप लगाया था कि प्रांतीय विधानसभा में पार्टी के करीब 18 विधायकों ने रुपयों के बदले में अपने वोट बेचे थे। जिन लोगों पर अपने वोट बेचने का आरोप लगा था, उनमें पार्टी की विधायक फुजिया भी शामिल हैं। वह महिला एवं चित्राल सुरक्षित सीट से विधायक चुनी गई थी। 
 
फुजिया ने नुकसान के रूप में पार्टी प्रमुख से पाकिस्तान में होने वाले 25 जुलाई के आम चुनाव से पहले पांच अरब रुपए का मुआवजा मांगा है। बहरहाल अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए 27 जून की तारीख तय की है। 
 
फौजिया ने कहा कि खान ने उन पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रुपयों के लिए अपना वोट बेचा। हालांकि खान उनके खिलाफ आरोपों की जांच कराने और उसे साबित करने में नाकाम रहे।
 
उल्लेखनीय है कि इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान की किताब ने रिलीज से पहले ही पाकिस्तान की राजनीति में भूचाल ला दिया है।  (भाषा)
ये भी पढ़ें
संजय दत्त की मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात