अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के भाई की हत्या!

पुनः संशोधित शुक्रवार, 10 सितम्बर 2021 (18:44 IST)
हमें फॉलो करें
ऐसा कहा जा रहा है कि अफगानिस्तान में सत्तारूढ़ ने आखिरी किला 'पंजशीर' भी फतह कर लिया है। इस खबर यह भी है कि तालिबानी लड़ाकों ने पूर्व उपराष्ट्रपति और तालिबान के खिलाफ विद्रोहियों का नेतृत्व कर रहे पूर्व उपराष्ट्रपति के भाई की हत्या कर दी है।


रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान ने सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह की तड़पाकर हत्या कर दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ से काबुल जाने के दौरान तालिबान रोहुल्ला की हत्या कर दी।

यह दावा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि तालिबान के एक लड़ाके की उसी जगह की एक तस्वीर सामने आई है, जहां से अमरुल्लाह सालेह ने एक वीडियो साझा किया। खबर यह भी है कि तालिबान ने सालेह के घर पर कब्जा जमा लिया है। हालांकि तालिबान ने अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है, साथ ही विद्रोही गुट की ओर से भी इस पर कोई बयान नहीं आया है।

बताया जा रहा है कि पंजशीर इलाके में तालिबान और नॉर्दन अलायंस के बीच संघर्ष जारी है। अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद

मसूद और अमरुल्लाह सालेह तालिबान के विरुद्ध लड़ाई का नेतृत्व कर रहे हैं। पंजशीर में अक्टूबर 1972 में जन्मे सालेह ने कम उम्र में ही अहमद शाह मसूद के तालिबान विरोधी आंदोलन को जॉइन कर लिया था।
केरल में शुक्रवार को 25 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस आए, जबकि 177 लोगों की मौत हो गई। मुख्‍यमंत्री पी. विजयन ने कहा कि राज्य में पॉजिटिविटी रेट 16.53%, जबकि एक्टिव केसों की संख्‍या 2 लाख 37 हजार 643 है। विजयन ने कहा कि हम राज्य में स्कूल खोलने के लिए गंभीरता से विचार कर रहे हैं। साथ ही इस मामले में विशेषज्ञों की सलाह भी ले रहे हैं।



और भी पढ़ें :