खौफनाक! आतंकियों को नहीं मिली फिरौती, काट दिए 2 बंधकों के सिर...

मनीला| पुनः संशोधित बुधवार, 5 जुलाई 2017 (11:41 IST)
मनीला। इस्लामिक आतंकवादियों ने दक्षिणी फिलीपीन में आठ महीने तक बंधक बनाकर रखे गए दो वियतनामी नाविकों का सिर कलम कर दिया है। यह आतंकी संगठन फिरौती की रकम ना मिलने पर बंधकों के सिर कलम करता रहा है।
सेना की प्रवक्ता कैप्टन जो-अन पेटिंग्ले ने बताया कि फिलीपीन बलों को बासिलान द्वीप पर आज सुबह दोनों बंधकों के शव मिले। यह द्वीप फिरौती के लिए अपहरण करने वाले कुख्यात अबू सय्यफ संगठन का गढ़ है।

पेटिंग्ले ने कहा, 'यह अबू सय्यफ संगठन का हताशा में उठाया गया कदम है क्योंकि उन्हें फिरौती के लिए अपहरण से कुछ हासिल नहीं हो रहा था।' वर्ष 1990 के दशक में स्थापित अबू सय्यफ संगठन आतंकवादियों का नेटवर्क है। इस संगठन को धन ओसामा बिन लादेन के अल-कायदा नेटवर्क से ही मिला था।
सेना ने कहा कि दक्षिणी मिंदानाओ क्षेत्र में आतंकवादियों ने एक जहाज पर से गत नवंबर को दो वियतनामी नागरिकों समेत चार अन्य वियतनामी क्रू सदस्यों को अगवा कर लिया था।

पेटिंग्ले ने बताया कि छह क्रू सदस्यों में से एक को गत महीने छुड़ा लिया गया और तीन सदस्य अब भी बंधक हैं। उन्होंने बताया कि अबू सय्यफ ने 16 विदेशियों समेत 22 लोगों को बंधक बना रखा है। (भाषा)

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :