14 साल के लड़के को मिला 100 साल पुराना ‘लव लेटर’, खोल रहा है छुपे प्‍यार का राज, पढ़कर ‘रोमांटि‍क’ हो जाएंगे आप

love letter
Last Updated: शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 (13:01 IST)
प्‍यार भी ऐसी चीज होती है जिसका अहसास कई साल बाद भी महकता रहता है। अगर किसी के प्‍यार की कोई निशानी या कोई दस्‍तावेज सौ साल बाद भी मिल जाए तो उस प्‍यार की यादें ताजा हो जाती हैं।

ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक टीनएजर लड़के को अपने घर से करीब 100 साल पुराना लव लेटर मिला है, जो सोशल मीडि‍या में वायरल हो रहा है। जानते हैं क्‍या और क्‍यों है यह इतना खास।

ब्रिटेन में करीब 100 साल पुराना प्रेम पत्र मिला है, जिसे देखकर लगता है कि ये लव लेटर एक प्रेमी ने अपनी विवाहित प्रेमिका को लिखा था।

Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक 14 साल के लुकास कॉर्न्स को ये चिट्ठी तब मिली, जब उसके कमरे की 55 इंच की टीवी टाइल्स पर गिरी और टाइल्स टूट गई। जब वो टीवी के टुकड़े समेटने लगा तो इसके नीचे उसे एक प्‍यार भरा खत भी मिला।

ये चिट्ठी 100 साल पुरानी लग रही है। न तो अब चिट्ठी लिखने वाला ज़िंदा होगा, न ही इसे पाने वाला, लेकिन ये चिट्ठी अब भी उनके सीक्रेट लव अफेयर की गवाही दे रही है।

लुकास के हाथ लगे इस लव लेटर में प्रेमी का नाम रोनाल्ड है। चिट्ठी में उसने बार-बार अपनी विवाहित प्रेमिका को उन दोनों का रिश्ता छिपाए रखने के लिए कहा है। चिट्ठी में लिखा है-

मेरी और सिर्फ मेरी प्रियतमा, क्या तुम कोशिश करोगी कि रोज़ाना सुबह मुझसे मिलने जाओ। लेकिन किसी को भी ये बात बताना नहीं, क्योंकि ये तुम्हारे और मेरे बीच एक राज़ है। चूंकि तुम शादीशुदा हो, इसलिए ये मुसीबत पैदा कर सकता है, ये याद रखना। मैं तुम्हें बहुत प्यार करता हूं। किसी को बताए बिना हर दिन मुझे फुलवुड ट्रैम कॉर्नर पर आधी रात में मिलने आ सको तो आना। मैं तुम्हारा इंतज़ार करूंगा, तुम्हारा अपना, रोनाल्ड

हालांकि प्रेम पत्र पर कोई तारीख नहीं है, लेकिन जिस घर में लुकास और उनकी मां रहते हैं वो 1917 में बना था। फेसबुक पर चिट्ठी को शेयर करने के बाद लोगों ने पेपर का साइज़ और हैंडराइटिंग को देखते हुए बताया कि लव लेटर 1920 के आस-पास का है। लोगों ने ये भी कहा कि जिस ट्रैम पर प्रेमी अपनी प्रेमिका को मिलने बुला रहा है, वो 80 साल से चल रहा है।फोटो: फेसबुक



और भी पढ़ें :