कहीं सुना है ‘मुर्दों का मेकअप’ होता है यहां, महंगे प्रोडक्‍ट्स से ‘डेडबॉडी’ को सुंदर बना देती है यह महिला

Dead Body Makeup
Last Updated: शुक्रवार, 17 सितम्बर 2021 (13:34 IST)
मेकअप जिंदा लोगों का काम है, यानि जो जिंदा है वो सुंदर दि‍खने के लिए मेकअप करते हैं, लेकिन अगर कोई डेडबॉडी यानि मर चुके लोगों का मेकअप करे तो इसे क्‍या कहेंगे।

एक महिला कुछ ऐसी ही अजीब नौकरी करती है। उसे फ्यूनरल डायरेक्टर कहा जाता है और हाल ही में उसने टिकटॉक पर वीडियो शेयर कर अपनी इस अजीब नौकरी के बारे में दुनिया को बताया है।

इस महिला का नाम एलीन होलिस है और इससे पहले इन्होंने लाशों के साथ रहने का अनुभव शेयर किया है। वायरल हो रही इस अजब-गजब खबर में जानते है क्‍या है पूरा मामला और कैसे किया जाता है लाशों का मेकअप।

यह बात तो सही है कि मुर्दे के अंतिम संस्कार से पहले उसे अच्छी तरह से साफ किया जाता है, नहलाया जाता है और नए कपडे पहनाए जाते हैं। भारत में सुहागिन स्त्रियों की मौत होने पर उनका पूरा मेकअप भी किया जाता है।
लेकिन एलीन होलिस नामक महिला एक फ्यूनरल डायरेक्टर है यानी वो लाशों के अंतिम संस्कार में अहम जिम्मेदारी निभाती हैं। इन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर कर लाशों का मेकअप रूटीन शेयर किया है।

एलीन का मानना है कि इंसान पूरी जिंदगी सुंदर दिखने की कोशिश में लगा रहता है। ऐसे में भला मौत के बाद वह सुंदर क्यों न लगे। इसलिए वे लाशों पर काफी महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर उन्हें सुंदर बनाने का काम करती है। इसके लिए उन्होंगे काफी महंगे और अच्छे ब्रांड के मेकअप प्रोडक्ट्स अपने पास रखने होते हैं।

लोगों ने दिया गजब रिएक्शन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलीन के इस खुलासे के बाद से लोग काफी हैरान हैं। उनका वायरल वीडियो देखकर कई लोगों ने कहा है कि इतने बेशकीमती प्रोडक्ट्स तो वे खुद भी इस्तेमाल नहीं करते, जितने एलीन मुर्दों पर लगा देती हैं।



और भी पढ़ें :