'इक्सुला' ने इंदौर में किया डिलीवरी सेंटर का विस्तार

पुनः संशोधित शनिवार, 27 अक्टूबर 2018 (17:16 IST)
इंदौर। ई-कॉमर्स समाधान के क्षेत्र में मार्केट लीडर इक्सुला ने आज गर्व के साथ इंदौर में अपने क़दमों के विस्तार के रूप में अपने द्वितीय डिलीवरी सेंटर के शुभारम्भ की घोषणा की, जिससे आने वाले 18 महीनों में इंदौर में 500 नई नौकरियों की संभावना बनेगी। पूर्व में किए अपने वादे के अनुसार इक्सुला पिछले दो सालों में इंदौर को 500 जॉब्स की सौगात दे चुका है।

गौरतलब है कि इक्सुला ने 2016 में अपने वर्तमान मुंबई सेंटर का विस्तार करते हुए इंदौर में मात्र 100 सीटर डिलीवरी सेंटर के साथ अपने काम की शुरुआत की थी। इस कम्पनी ने अब अपना विस्तार करते हुए मात्र इंदौर में ही 500 नई नौकरियों की संभावनाएं बढ़ाई हैं। इंदौर स्थित इसका ऑफिस अपने टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट, मर्चेंडाइजिंग ऑपरेशन तथा ई-कॉमर्स मैनेज्ड सेवाओं के साथ ग्लोबल इंटरप्राइज/वैश्विक उपक्रम से जुड़े क्लाइंट्स की जरूरतों को पूरा करने का काम बखूबी कर रहा है।

कम्पनी ई-कॉमर्स के क्षेत्र से जुड़े 50 से अधिक इंटरप्राइज क्लाइंट्स को सेवाएं दे रही है। ये क्लाइंट्स भारत सहित यूएस, यूरोप, सिंगापुर तथा मिडिल ईस्ट और नॉर्थ अफ्रीका (एमईएनए) के बाज़ारों से संबंधित हैं। इंदौर के अलावा सैन फ्रांसिस्को (यूएस), मुंबई, दिल्ली में भी इक्सुला के ऑफिस हैं और शीघ्र ही ये लंदन में भी नया ऑफिस शुरू करने जा रहे हैं।

सीईओ समरजीत सिंह ने कहा, इंदौर एक यूनिक प्रोफ़ाइल वाला शहर है, जिसके अपने स्वाभाविक फायदे हैं, जो हमारे उद्योग की विशेष आवश्यकताओं की पूर्ति कर सकते हैं। राज्य की व्यावसायिक राजधानी होने तथा प्रतिभा सम्पन्न संसाधनों से परिपूर्ण होने के नाते इंदौर अब इंफोसिस तथा टीसीएस जैसी कंपनियों की पसंद के रूप में बड़े निवेश की ओर देख रहा है। इक्सुला इस एक्सक्लूसिव क्लब का हिस्सा बनकर बेहद प्रसन्न है।



और भी पढ़ें :