शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2023
  1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2022
  4. Hary Kane Led England seals the top sixteen spot after resounding victory over Wales
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 30 नवंबर 2022 (11:53 IST)

वेल्स को 3-0 से रौंदकर इंग्लैंड शान से पहुंची FIFA World Cup के अंतिम 16 में

अल रैयान:इंग्लैंड ने अपने पड़ोसी मुल्क वेल्स को फीफा विश्व कप 2022 ते ग्रुप-बी मुकाबले में हराकर टूर्नाेमेंट के सुपर-16 चरण में जगह बना ली है।अहमद बिन अली स्टेडियम पर मंगलवार को खेले गये मुकाबले में मार्कस रैशफोर्ड (50वां, 68वां मिनट) ने इंग्लैंड के लिये दो गोल किये, जबकि फिल फोडेन (51वां मिनट) ने एक गोल जमाया।

इंग्लैंड ने टूर्नामेंट में नौ गोल पूरे करते हुए 2018 में बनाये गये विश्व कप ग्रुप चरण में आठ गोलों के अपने पिछले रिकॉर्ड को भी तोड़ा।पिछले मैच में अमेरिका के साथ ड्रॉ खेलने वाली इंग्लैंड ने यहां भी सुस्त शुरुआत की और वेल्स के रक्षण के सामने पहले हाफ में फीकी नजर आयी।
रैशफोर्ड ने दूसरे हाफ की शुरुआत में फ्रीकिक से गोल करके इंग्लैंड का खाता खोला। मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिये खेलने वाले स्ट्राइकर ने तीन मिनट बाद हैरी केन को पास दिया, और फोडेन ने केन से बॉल लेकर इंग्लैंड की बढ़त दोगुनी कर दी।वेल्स दो गोल से पिछड़ने के बाद आक्रामक रूप में आ गयी। डैन जेम्स और किफ़र मूर ने इंग्लैंड के गोल पर निशाने लगाये और इंग्लिश टीम पूरे मैच में पहली बार दबाव में नजर आयी।
रैशफोर्ड पर हालांकि इसका कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने 68वें मिनट में रात का अपना दूसरा गोल करते हुए इंग्लैंड को 3-0 से जीत दिलाई।इंग्लैंड को सुपर-16 चरण में सेनेगल का सामना करना है, जो ग्रुप-ए से छह अंकों के साथ इस चरण में आयी है।(वार्ता)
ये भी पढ़ें
पंत को खिलाया संजू को बैठाया, सिलेक्शन पर फिर भड़के फैंस, ट्विटर पर निकाली भड़ास