1. खेल-संसार
  2. अन्य खेल
  3. फीफा विश्व कप 2022
  4. brazil beats south korea, enters in quarter final
Written By
Last Updated: मंगलवार, 6 दिसंबर 2022 (08:22 IST)

FIFA world cup : दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर ब्राजील अंतिम 8 में, क्रोएशिया से होगा मुकाबला

ब्राजील ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। यहां उसका मुकाबला क्रोएशिया से होगा। क्रोएशिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से हराया था। इस तरह दक्षिण कोरिया और जापान दोनों ही एशियाई टीमें प्री क्वार्टर फाइनल में ही बाहर हो गई।  
 
मजबूत ब्राजील के सामने दक्षिण कोरिया की टीम बिखरी बिखरी सी नजर आई। ब्राजील की टीम ने पहले हाफ में ही 4-0 की बढ़त बना ली थी। मैच में 7वें मिनट में ही विनीशियस जूनियर ने ब्राजील के लिए खाता खोला। 13वें मिनट में नेमार ने पेनल्टी पर गोल किया। 29वें मिनट में रिचार्लिसन ने जबरदस्त गोल कर ब्राजील की बढ़त को 3-0 कर दिया। 36वें मिनट में लुकस पकेटा ने गोल कर बढ़त 4-0 कर दिया। 
 
हालांकि, दूसरे हाफ में कोरियाई टीम ने पहले हाफ की अपेक्षा बेहतर खेल दिखाया। उसके खिलाड़ियों ने ब्राजील के गोलपोस्ट पर लगातार हमले किए। 76वें मिनट में पाइक सियुंग हो दक्षिण कोरिया के लिए मैच का एकमात्र गोल किया।
 
ब्राजील भले ही अपने ग्रुप में शीर्ष पर थी लेकिन उसे अपने अंतिम मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था जबकि दक्षिण कोरिया की टीम पुर्तगाल को हराकर अंतिम-16 में पहुंची थी। ऐसे में दबाव ब्राजील पर ज्यादा था। बहरहाल ब्राजील ने अपने शानदार प्रदर्शन से मैच के साथ ही अपने समर्थकों का भी दिल जीत लिया।  
ये भी पढ़ें
22 साल बाद पाक पर मिली जीत को स्टोक्स ने बताया सबसे बड़ा, बाबर ने पिच पर फोड़ा ठीकरा