दिल्ली में प्रदर्शनकारियों के हंगामे के बीच क्यों ट्रेंड हो रही हैं इंदिरा गांधी

पुनः संशोधित मंगलवार, 26 जनवरी 2021 (15:58 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर परेड की अनुमति इस शर्त पर दी थी कि वे निर्धारित रूट और समय पर शांतिपूर्ण तरीके से इस परेड का आयोजन करेंगे। लेकिन दिल्ली में जो दृश्य दिखाई दिए, वे इसके उलट थे। पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने हो गए। किसान नेताओं ने कहा कि प्रदर्शन में कुछ असामाजिक तत्व शामिल हो गए हैं।

आंदोलन के बीच कानून-व्यवस्था की धज्जियां भी उड़ाई गईं। प्रदर्शनकारियों के बवाल के बीच भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगीं। कई यूजर्स ने लिखा कि इंदिरा गांधी जानती थीं कि कानून और व्यवस्था का ध्यान कैसे रखा जाए।

कई यूजर्स ने लिखा कि ऐसी स्थिति में दिल्ली को इंदिरा गांधी जैसे नेता की जरूरत है। कई यूजर्स ने ट्‍विटर पर इंदिरा गांधी के ब्लू स्टार ऑपरेशन का जिक्र भी किया।
एक ट्‍वीट में लिखा गया कि इंदिरा गांधी जानती थीं कि कानून और व्यवस्था का ख्याल कैसे रखा जाए। एक ट्‍विटर पोस्ट में लिखा गया कि आज भाजपा के कट्टर समर्थकों को एहसास हो रहा है कि इंदिरा गांधी भारत की सबसे शक्तिशाली पीएम क्यों थीं।

ट्‍विटर पर लोगों ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उत्पात करने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठाएंगे।




और भी पढ़ें :