ट्रैक्टर परेड हिंसा : साक्ष्य जुटाने लाल किला पहुंची फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम

पुनः संशोधित शनिवार, 30 जनवरी 2021 (16:49 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम गणतंत्र दिवस पर किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में साक्ष्य एकत्र करने के लिए शनिवार को लाल किला पहुंची।
गौरतलब है कि 26 जनवरी को संगठनों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी निर्धारित मार्ग से अलग हो गए थे और पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई थी। अनेक प्रदर्शनकारी लाल किले में प्रवेश कर गए थे।

की अपराध शाखा इस मामले की जांच कर रही है और दोषियों की पहचान करने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं। पुलिस ने लाल किला परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना को राष्ट्र विरोधी गतिविधि बताया है।

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने लाल किले का दौरा किया और यह साक्ष्य एकत्र कर रही है। केंद्र के नए कृषि कानूनों को रद्द करने की अपनी मांग के समर्थन में किसान संगठनों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों की पुलिस के साथ झड़प हुई थी।

अनेक प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किला परिसर पहुंच गए थे, जबकि उनमें से कुछ ने इस ऐतिहासिक स्मारक के गुंबदों और उस प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगा दिया था, जहां देश के प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस पर ध्वाजारोहण करते हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :