Farmer Protest : नरेश टिकैत ने कहा- सरकार अड़ि‍यल रुख छोड़ दे तो सुलझ सकता है मामला

पुनः संशोधित शुक्रवार, 12 फ़रवरी 2021 (18:42 IST)
संभल (उत्तर प्रदेश)। यूनियन (भाकियू) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने शुक्रवार को किसान आंदोलन के मसले पर कहा कि अगर सरकार अपना अड़ि‍यल रवैया छोड़ दे और किसानों के मान-सम्मान से खिलवाड़ ना करे तो मामला सुलझ सकता है।
मुरादाबाद के बिलारी में शुक्रवार को किसान पंचायत में जाते समय संभल के सिंहपुर सानी में किसानों द्वारा सम्मानित किए जाने के बाद बातचीत में नरेश टिकैत ने कहा,यदि सरकार किसानों के मान-सम्‍मान के साथ खिलवाड़ करना बंद कर अपना अड़ि‍यल रवैया छोड़ दे तो मामला सुलझ सकता है।

उन्‍होंने कहा कि सबकुछ सरकार पर निर्भर है। टिकैत ने कहा, कृषि घाटे का सौदा हो गई है और वे (सरकार) कह रहे हैं कि इसमें फायदा है, हमें अपना नफा-नुकसान पता है, इसलिए वे इस तरह का रवैया ना अपनावें।
ALSO READ:
प्रधानमंत्री की गरिमा का सम्मान करेंगे, लेकिन किसानों के आत्म-सम्मान की भी रक्षा की जाएगी: नरेश टिकैत
विदेशियों द्वारा किसान आंदोलन के समर्थन पर नरेश टिकैत ने कहा, विदेश से हमारा कोई मतलब नहीं है। हमारा तो यही कहना है विदेशों में भी बात तो जाती है और सरकार की छवि खराब हो रही है तो इस तरह की नौबत क्‍यों ला रहे हैं।एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा, शांति हमारा हथियार है और इसे अपनाना चाहिए, क्‍योंकि टिकैत साहब (पिता महेंद्र टिकैत) के जमाने से यही चल रहा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :