Farmer Protest : भिवानी और चर्खी दादरी में चक्‍काजाम करेंगे किसान संगठन

पुनः संशोधित शुक्रवार, 5 फ़रवरी 2021 (17:44 IST)
भिवानी। के 3 कृषि कानूनों के खिलाफ भिवानी में किसानों के जारी धरने के दौरान खाप, किसान संगठनों, सामाजिक एवं कर्मचारी संगठनों की बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर 6 फरवरी को 12 से 3 बजे तक सभी राष्ट्रीय एवं राज्य राजमार्गों को जाम करने का निर्णय किया गया है।
इस दौरान यह निर्णय किया गया कि प्रदेश के भिवानी में 14 स्थानों पर, जबकि दादरी में 10 स्थानों पर चक्काजाम किया जाएगा। किसान नेताओं ने बताया कि जाम लगाने के दौरान एंबुलेंस और दमकल गाड़ियों को रोका नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर कोई बीमार व्यक्ति निजी वाहन से जा रहा होगा, तो उसे भी रास्ता दिया जाएगा।

दूसरी ओर जिला प्रशासन ने किसानों के इस ऐलान को देखते हुए पुलिस की पांच कंपनियां तैनात करने का निर्णय किया है। इसके अलावा विभिन्न थानों की पुलिस को भी अलर्ट पर रखा गया है। भिवानी के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि जिले में आम आदमी को परेशान नहीं होने दिया जाएगा और यातायात को डायवर्ट करने के साथ ही नाके लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पांच कंपनी से ज्यादा पुलिस पुलिस फोर्स तैनात रहेगी और पुलिस बल के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। दूसरी ओर दादरी से निर्दलीय विधायक एवं सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने बताया कि किसान आंदोलन को और मजबूत बनाने तथा अगली रणनीति तैयार करने के लिए सात फरवरी को चरखी गांव स्थित एससीआर स्कूल में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

सांगवान ने बताया कि इसमें किसान नेता राकैश टिकैत एवं गुरनाम सिंह चंढूनी समेत कई अन्य किसान नेता एवं विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।(भाषा)



और भी पढ़ें :