• Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. दीपावली
  3. दिवाली उत्सव
  4. diwali mehndi design
Written By

Diwali Mehndi Design: दिवाली पर लगाएं ये सुंदर मेहंदी

diwali mehndi design 2023
Diwali mehndi design 2023: भारत में दिवाली का पर्व बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। यह पर्व परिवार के साथ मिलकर मनाया जाता है और इस दिन माता लक्ष्मी, श्री गणेश और माता सरस्वती की आराधना की जाती है। दिवाली का त्यौहार धनतेरस से लेकर भाई दूज तक पुरे 5 दिन तक मनाया जाता है। यह 5 दिन हिंदू धर्म में बहुत खास और शुभ होते हैं। इन दिनों सोना, चांदी और अन्य धातु की खरीदारी भी की जाती है।

साथ ही दिवाली वाले दिन इन धातु की पूजा भी की जाती है। किसी भी शुभ पर्व सोलह श्रृंगार करना शुभ माना जाता है। इन सोलह श्रृंगार में मेहंदी भी लगाई जाती है। दिवाली के दिन भी कई महिलाएं अपने हाथों को सुंदर मेहंदी डिजाईन से सजाती हैं। आप भी इस दिवाली अपने हाथों को इन सिंपल डिजाइन से सजा सकते हैं। चलिए जानते हैं इन diwali special simple mehndi design के बारे में.. 
diwali mehndi design 2023

1. यह मेहंदी देखने में मुश्किल लेकिन बनाने में काफी आसान है। अगर आप छोटी और सिंपल मेहंदी लगाना चाहते हैं तो यह डिज़ाइन आपके लिए परफेक्ट है। छोटे और लंबे दोनों हाथों में आप यह डिज़ाइन बना सकते हैं। इस दिवाली अपने ऑउटफिट के साथ यह मेहंदी आपके हाथों में बहुत सुंदर लगेगी। 
diwali mehndi design 2023

2. Back Hand Mehandi Design के लिए आप इसे ट्राई कर सकते हैं। इसे बनाना काफी सरल और टाइम बचत है। इसके लिए आपको अपने मेहंदी कोण के मुंह को पतला रखें जिससे आप यह डिज़ाइन फिनिशिंग से बना सकें। साथ ही नाखून को मेहंदी से बचाने के लिए अपने नाखून पर नेल पोलिश लगाएं और फिर मेहंदी लगाएं। 
diwali mehndi design 2023

3. इस मेहंदी को भी आप घर बैठे बहुत आसानी से लगा सकते हैं। यह मेहंदी भी आपके हाथों में बहुत सुंदर लगेगी। अगर आप वर्किंग वुमन हैं या स्कूल जाती हैं तो आप यह डिज़ाइन ट्राई कर सकती हैं। अपने हाथों को और भी सुंदर बनाने के लिए आपको इस डिज़ाइन को ट्राई करना चाहिए। 
diwali mehndi design 2023

4. अगर आप long hand mehndi design ट्राई करना चाहते हैं तो आप इस डिज़ाइन को ट्राई करें। यह मेहंदी काफी स्पेशल और खुबसूरत है। आप इस तरह के डिजाईन से अपने हाथ को और भी सुंदर बना सकते हैं। अगर आपको फुल हैंड मेहंदी का शौक है तो आप यह डिजाईन ज़रूर ट्राई करें। 
ये भी पढ़ें
Diwali: इस दिवाली पर मांडने से सजाएं घर को