रोहित और धोनी की भिड़ंत से होगा आईपीएल के 13वें सत्र का आगाज़

पुनः संशोधित मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020 (18:16 IST)
मुंबई। बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र का उद्घाटन मुकाबला 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन और के बीच खेला जाएगा और इस बार टूर्नामेंट में शनिवार को कोई डबल हैडर नहीं होगा।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से के 13वें सत्र का कार्यक्रम जारी किया। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने पिछले सत्र में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया था।

टूर्नामेंट का इस बार का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। हालांकि टूर्नामेंट का नॉकऑउट का चरण अभी घोषित नहीं किया गया है। लीग चरण का आखिरी मैच बेंगलुरु में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच 17 मई को खेला जाएगा।

शनिवार का डबल हैडर समाप्त किए जाने से इस बार टूर्नामेंट एक सप्ताह बढ़ गया है। पिछली बार यह 44 दिन तक चला था लेकिन इस बार यह 50 दिनों तक चलेगा। इस सत्र में सिर्फ रविवार के दिन ही 2 मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में छह डबल हैडर होंगे जो रविवार को खेले जाएंगे।

लीग चरण में मैचों का समय रात 8 बजे होगा। रविवार को डबल हैडर मैच का 1 समय शाम 4 बजे रहेगा। लीग दौर में सभी टीमों के बीच 56 मैच खेले जाएंगे और लीग चरण का अंत 17 मई को होगा। आईपीएल का फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा।




और भी पढ़ें :