योगी सरकार का बड़ा फैसला, UP में 18 से अधिक उम्र वालों को फ्री लगेगा कोरोना टीका

अवनीश कुमार| Last Updated: मंगलवार, 20 अप्रैल 2021 (23:33 IST)
लखनऊ। में तेजी से फैल रहे को रोकने के लिए के निर्देश पर प्रदेश सरकार अभियान चलाकर तेजी के साथ आम लोगों का कोरोना टीकाकरण करवा रही है, लेकिन अभी तक केंद्र सरकार से मिले निर्देश के अनुसार 45 वर्ष के ऊपर के लोगों को ही कोरोना टीकाकरण में भाग लेने का मौका मिल रहा था पर अब संक्रमण को रोकने के लिए 1 मई से 18 वर्ष पूरे कर चुके सभी लोगों का कोरोना टीकाकरण केंद्र सरकार के निर्देश पर किया जाना है जिसको लेकर केंद्र सरकार ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं।

केंद्र सरकार से मिले दिशा-निर्देश के बाद उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने भी 1 मई से 18 वर्ष पूर्ण कर चुके सभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा कोरोना टीकाकरण में भाग लेने का आह्वान किया है।

इसके चलते मंगलवार देर शाम कैबिनेट की हुई बैठक में योगी सरकार ने फैसला लिया है कि 18 वर्ष पूर्ण कर चुके सभी नागरिकों को सरकारी अस्पताल में कोरोना टीकाकरण निःशुल्क कराया जाएगा। इसकी सारी व्यवस्थाएं व तैयारियां प्रदेश सरकार द्वारा कर ली गई है।

नि:शुल्क टीकाकरण की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक बयान जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि है- "प्यारे प्रदेशवासियों, आज मंत्रिपरिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि उत्तरप्रदेश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी प्रदेशवासियों का कोरोना टीकाकरण @UPGovt द्वारा निःशुल्क कराया जाएगा। कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा...।
गौरतलब है की देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सोमवार को 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फैसले को मंजूरी दे दी है।



और भी पढ़ें :