केरल में बढ़ा Zika Virus का खतरा, सामने आए 5 नए मामले, अब तक 28 लोग संक्रमित

पुनः संशोधित गुरुवार, 15 जुलाई 2021 (12:51 IST)

देश में एक ओर जहां कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने अपनी दस्तक देनी शुरू कर दी है तो वहीं दूसरी ओर केरल में कोरोना वायरस के साथ ही के मामले भी तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। राज्य में पहले से मची कोरोना के तबाही के बीच अब जीका वायरस ने आमजन की चिंता और बढ़ा दी है।

राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने जानकारी दी कि केरल के जीका वायरस के 5 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में जीका वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 28 पहुंच गई है।


जीका वायरस के यह पांच नए मामले अनायरा में दो, कुन्नुकुझी, पट्टम और पूर्वी किले से एक-एक सामने आए हैं। वीना जॉर्ज ने अपने बयान में कहा कि, अनायरा के तीन किलोमीटर के दायरे में जीका वायरस के संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र की पहचान की गई और वहां मच्छरों को खत्म करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि वे दूसरी जगहों तक न फैल सकें।


स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, राज्य में जीका वायरस को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है और इस खतरनाक वायरस के साथ-साथ कोरोना वायरस के मामलों पर भी निगरानी रखी जा रही है।


जानकारी के लिए बता दें कि तिरूवनंत्तपुरम में भी जीका संक्रमण के मद्देनजर जिला चिकित्सा कार्यलय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। वीना जॉर्ज ने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि राज्य में जीका वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या में वृद्धि हुई है।



और भी पढ़ें :