मैक्सिको में आई तीसरी लहर, वैक्सीन बनी वायरस के खिलाफ ढाल

Last Updated: शनिवार, 10 जुलाई 2021 (14:30 IST)
हमें फॉलो करें
मैक्सिको। मैक्सिको में इस समय कोरोना की का दौर चल रहा है। लेकिन अधिकारियों के अनुसार वैक्सीनेशन के कारण इस बार कोरोना से कम मौतें सामने आई हैं। मैक्सिको के अंडरसेक्रेटरी ऑफ प्रिवेंशन एंड हेल्थ प्रमोशन ह्यूगो लोपेज-गैटेल ने बताया है कि मैक्सिको कोरोना की तीसरी लहर का दौर अनुभव हो रहा है।
ALSO READ:

कोरोना के चलते बड़ा फैसला, नोएडा में 30 अगस्त तक धारा 144 लागू

हालांकि अस्पताल में भर्ती होने मरीजों और इससे होने वाली मौतों में कमी आई है और इसका श्रेय दिसंबर में शुरू हुए टीकाकरण जाता है। इससे भर्ती होने वाले मरीजों और मौत की संख्य़ा में कमी देखी जा रही है। राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर के साथ मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि मैक्सिको में कोरोना की नई लहर आई है और इसे तीसरी लहर माना जा रहा है।


मैक्सिको ने फरवरी 2020 के अंत में का पहला मामला सामने आया था जिससे यहां संक्रमण की पहली लहर की शुरुआत हुई थी। मैक्सिको में दूसरी लहर इस साल की शुरुआत में छुट्टियों के बाद सामने आई थी। मैक्सिको में तीसरी लहर के अंतर्गत संक्रमण के नए साप्ताहिक मामलों में 22 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिल रही है जबकि मौतों में तुलनात्मक वृद्धि नहीं देखी गई है, क्योंकि टीकाकरण के कारण कोरोना के कारण मृत्यु दर में 80 प्रतिशत तक की गिरावट आई है।



और भी पढ़ें :