बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. There will be no weekend curfew or lockdown in Madhya Pradesh, petrol and diesel will not be available if you do not apply mask
Written By Author विकास सिंह
Last Modified: शुक्रवार, 7 जनवरी 2022 (11:34 IST)

मध्यप्रदेश में नहीं लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, मास्क नहीं लगाने पर नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल

मध्यप्रदेश में नहीं लगेगा वीकेंड कर्फ्यू, मास्क नहीं लगाने पर नहीं मिलेगा पेट्रोल और डीजल - There will be no weekend curfew or lockdown in Madhya Pradesh, petrol and diesel will not be available if you do not apply mask
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार ऑउट ऑफ कंट्रोल होने के बाद अब सरकार ने सख्ती कर दी है। सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अब मास्क नहीं लगाने वालों को पेट्रोल और डीजल नहीं देने का फैसला किया है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाएगा। मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों को पेट्रोल और डीजल नहीं दिया जाएगा। इसके साथ मास्क नहीं लगाने पर सख्ती से जुर्माना वसूला जाएगा।

वहीं गृहमंत्री ने एक बार फिर साफ किया प्रदेश में अभी लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं है और न ही ऐसा कोई प्रस्ताव गृहविभाग के पास विचाराधीन है। वहीं प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ाने पर भी अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

गृहमंत्री ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की परिस्थितियां पहली और दूसरी लहर में थोड़ा अलग है। अधिकांश लोगों को वैक्सीन लगी होने से संक्रमित लोग तेजी से रिकवरी कर रहे है। कोरोना की तीसरी लहर भी पहली और दूसरी लहर की तरह ही है। प्रदेश की अब तक कोरोना की दोनों लहर इंदौर से शुरु होने के बाद भोपाल और जबलपुर में के बढ़े है।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1320 नए केस आए है। इसके साथ प्रदेश में  कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 3780 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमण की दर 1.94 % और रिकवरी रेट 97.90% है।

 

ये भी पढ़ें
रेलवे में करियर बनाने का सुनहरा अवसर, जानिए कैसे करें आवेदन