कोरोना के हॉटस्पॉट भोपाल, इंदौर में कंटेनमेंट जोन में नहीं खुलेंगी दुकानें, ऑफिसों में भी आवाजाही पर रहेगी रोक

कंटेनमेंट क्षेत्र में पहले की तरह लागू होगी पाबंदी

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 1 दिसंबर 2020 (17:05 IST)
मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब सरकार ऐसे इलाकों में सख्ती बरतने जा रही है जहां कोरोना के मरीज बड़ी संख्या में लगातार सामने आ रहे है। के हॉटस्पॉट बने और दोनों ही महानगरों में नए बनाकर इन इलाकों में पहले की तरह पाबंदी लगाई जाएगी।

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अभी सरकार की पूरी नजर भोपाल और इंदौर पर है और सरकार की पहली प्राथमिकता इन दोनों महानगरों को व्यवस्थित करने पर है। भोपाल और इंदौर में कंटेनमेंट जोन को लेकर जो नई गाइडलाइन बनाई जा रही है वहां पहले की तरह आना-जाना प्रतिबंधित होगा।

अब भोपाल और इंदौर में छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाकर आवागमन पर पूरी तरह रोक लगाई जाएगी। अब कोरोना के कंटेनमेंट जोन में आने वाली दुकानें नहीं खोली जाएगी और ऐसे इलाकों में अगर है तो वहां भी लोग नहीं आए जा पाएंगे।

भोपाल में लगातार बढ़ रहे है कोरोना के मामले- राजधानी भोपाल में पिछले दस दिनों से लगातार कोरोना के एक दिन में 3 सौ से अधिक मामले सामने आ रहे है। पिछले दस दिनों
में राजधानी में तीन हजार से अधिक नए कोरोना के एक्टिव केस सामने आ चुके है। वहीं राजधानी में बढ़ते हुए मामलों के बाद जिला प्रशासन ने कोरोना के हॉटस्पॉट बने इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां सख्ती करना शुरु कर दिया है।



और भी पढ़ें :