कोरोना वैक्सीन बना रही 3 कंपनियों के साथ पीएम मोदी ने की बात

नई दिल्ली| पुनः संशोधित सोमवार, 30 नवंबर 2020 (14:16 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने के टीके को विकसित कर रही और उसका विनिर्माण कर रही 3 टीमों के साथ सोमवार को एक ऑनलाइन बैठक की।
ALSO READ:
बड़ी खबर, राजस्थान के कंटेनमेंट एरिया में फिर लॉकडाउन, 13 जिलों में रात का कर्फ्यू
मोदी ने कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को कोविड-19 टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।

मोदी ने कंपनियों से विनियामक प्रक्रिया पर सुझाव देने की बात कहते हुए, संबंधित विभागों को मुद्दे सुलझाने के लिए उनके साथ काम करने की भी सलाह दी।
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार को एक ट्वीट में बताया था कि मोदी ‘जेनोवा बायोफार्मा’, ‘बायोलॉजिकल ई’ और ‘डॉ रेड्डीज’ की टीमों के साथ बैठक करेंगे।

पीएमओ ने कहा था, 'प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोविड-19 का टीका विकसित करने में शामिल तीन टीमों से कल, 30 नवम्बर 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत करेंगे। जिन टीमों से वह बात करेंगे उनमें जेनोवा बायोफार्मा, बायोलॉजिकल ई और डॉ रेड्डीज शामिल हैं।'
मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा भी की थी। उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी। (भाषा)




और भी पढ़ें :