बड़ी खबर:छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक सप्ताह का टोटल लॉकडाउन,पढ़ें पूरी गाइडलाइन

Author विकास सिंह| Last Updated: शनिवार, 19 सितम्बर 2020 (15:59 IST)
छत्तीसगढ़ की राजधानी में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बाद एक सप्ताह का लगा दिया गया है। जिले में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी के बाद जिला कलेक्टर एस भारतीदासन ने 21 सितंबर की रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12:00 बजे तक जिले में टोटल लॉकडाउन रहने का एलान किया है। इस दौरान रायपुर जिले की सीमा सील रहेगी।
जिला कलेक्टर ने टोटल लॉकडाउन लगाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैला था इसलिए पूरे रायपुर को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित कर एक सप्ताह का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान सभी सरकारी और निजी दफ्तर,दुकानें,बाजार,धार्मिक और पर्यटन स्थल बंद रहेंगे। टोटल लॉकडाउन के दौरान सब्जी की दुकानें भी नहीं खुलेंगी।
लॉकडाउन के दौरान केवल मेडिकल की दुकानों को खोलने अनुमति होगी। इसके साथ ही पेट्रोल पंप पर केवल मेडिकल इमरजेंसी से जुड़े वाहनों को ही पेट्रोल और डीजल मिल सकेगा। जिला कलेक्टर के मुताबिक दूध की सप्लाई के लिए सुबह और शाम डेढ़ घंटे का समय निर्धारित किया जाएगा।
सोमवार रात नौ बजे से लागू होने वाले लॉकडाउन के देखते हुए जिला प्रशासन ने कल यानि रविवार को होने वाले लॉकडाउन को हटा दिया है। जिला कलेक्टर एस भारतीदासन ने लोगों से अपील की कि वह एक सप्ताह का राशन खरीद कर रख लें. वहीं व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी प्रकार की ब्लैक मार्केटिंग और ओवर
रेटिंग को बर्दाश्त नहीं की जाएगी।




और भी पढ़ें :