महाराष्‍ट्र में 5 महीने बाद कोरोना के 11 हजार से ज्यादा नए मामले, औरंगाबाद में वीकेंड लॉकडाउन

पुनः संशोधित रविवार, 7 मार्च 2021 (23:42 IST)
मुंबई। में का प्रकोप एक बार फिर तेजी से बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र में करीब 5 महीने बाद एक दिन में 11 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार
24 घंटे में महाराष्ट्र में 11,141 मामले सामने आए जबकि इस दौरान 38 लोगों की मौत हुई।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए औरंगाबाद में 11 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। महाराष्ट्र कैबिनेट के मंत्री एकनाथ शिंदे ने रविवार को इसका ऐलान किया। शिंदे ने कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए संभाजीनगर (औरंगाबाद) में 11 मार्च से 4 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। वीकेंड्स पर संपूर्ण लगाया जाएगा। लॉकडाउन के दौरान सभी स्कूल, कॉलेज, शादी के हॉल बंद रहेंगे।
सरकार की तरफ की तरफ से दी गई रिपोर्ट के मुताबिक महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों का पता नहीं चल पाया है, क्योंकि कोविड-19 से जुड़े आचरण में कमी केवल एक राज्य तक सीमित नहीं है।
संभावित कारक बीमारी का भय नहीं होना, महामारी के प्रति उदासीन होना और हाल में ग्राम पंचायतों के चुनाव, शादी के मौसम, स्कूल खुलने आदि के कारण भीड़ के एकत्रित होने और सार्वजनिक परिवहन में भीड़भाड़ बढ़ना हो सकता है। उसने राज्य को संक्रमितों के संपर्क में आने वालों का पता लगाने, निगरानी और जांच करने और प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की सलाह दी।



और भी पढ़ें :