ओमिक्रॉन वैरिएंट पर मध्यप्रदेश में जल्द नई गाइडलाइन!, शादी-विवाह, समारोहों और बड़े कार्यक्रम को लेकर नई पाबंदी संभव

कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना भोपाल

Madhya pradesh coronavirus update
Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (15:39 IST)
भोपाल। खतरनाक ओमिक्रॉन वैरिएंट के देश में एंट्री और मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब शिवराज सरकार ने फिर नए सिरे कुछ पाबंदियां लगा सकती है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 15 नए मामलों के बाद अब सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है और जल्द ही कुछ पाबंदियां लगा सकती है। इस बात के संकेत खुद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए हैं।

इंदौर में 4 दिसबंर को होने वाले टंट्या भील के बलिदान दिवस पर होने वाले मुख्य कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शनिवार के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्थिति की समीक्षा कर के बारे में विचार करेंगे। गृहमंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश में ओमिक्रॉन वैरिएंट का अभी कोई मामला सामने नहीं आया है।

वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना के 15 नए केस आए हैं। जिनमें 8 भोपाल के और इंदौर के 3 केस है। वहीं प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 134 तक पहुंच गई है। अगर पिछले 10 दिनों के कोरोना के नए केसों के ग्राफ को देखा जाए तो भोपाल पिछले एक हफ्ते से कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है।


भोपाल में व्यापारियों ने बनाई गाइडलाइन- भोपाल में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब लोग खुद सतर्कता बरतने लगे हैं। राजधानी के थोक व्यापार करने वाले व्यापारियों ने कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से बचाव के लिए तय किया है कि वैक्सीन के दोनो डोज़ लगे होने पर ही सामान मिलेगा। वहीं थोक किराना बाज़ार जुमेराती हनुमानगंज में अब बिना मास्क किसी को एंट्री नहीं मिलेगी।

भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल के अनुसार पुराने भोपाल शहर के थोक किराना बाज़ार में अनिवार्य रुप से काम करने वाले कर्मचारियों, मजदूरों को करोना वैक्सीन के दोनों डोज़ लगाकर एवम मास्क पहन कर रहना अनिवार्य कर दिया है। इसके साथ बाज़ार में आने वाले उपभोक्ताओं से अपील की जा रही है कि खरीददारी करने से पहले कोरोना के दोनों डोज़ अनिवार्य रूप से लगवाकर और मास्क पहन कर ही प्रवेश करें।




और भी पढ़ें :