कोरोना को लेकर लोगों की ढिलाई : PM मोदी के गुस्से के बाद गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिखा पत्र, लगाएं पाबंदियां

Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (18:34 IST)
नई दिल्ली। कोरोना नियमों के प्रति लोगों की लापरवाही को लेकर सरकार सख्ती बढ़ाने की तैयारियां कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसे लेकर गुस्सा भी जाहिर किया था। इसे लेकर गृह मंत्रालय सख्त हो गया है। गृह सचिव ने राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों व प्रशासकों को पत्र लिखकर प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिया है।
गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्य सरकारों को पत्र जारी कर पाबंदियां लगाने के लिए कहा है। सोशल मीडिया पर देश के तमाम बड़े पिकनिक स्पॉट्स व टूरिस्ट प्लेसस पर लोगों की मस्ती करते फोटो व वीडियो वायरल हो रहे हैं। यहां बिना किसी प्रोटोकॉल के लोग छुट्टियों का मजा लेते देखे गए जबकि पिछले 2-3 दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।
ALSO READ:

डेल्टा वेरिएंट से बचना है तो जरूरी है Vaccination
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों के मुख्य सचिवों व केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासकों को पत्र भेजकर सख्त निर्देश दिए हैं। अजय भल्ला ने कहा है कि सभी जिम्मेदार अपने जिला प्रशासन व अन्य स्थानीय प्रशासन को सख्त हिदायत दें कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क पर निगरानी रखें। कोविड-19 से बचाव के लिए जारी प्रोटोकॉल का पालन कराया जाए।

सोशल मीडिया के इन फोटोज और वीडियोज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जताते हुए कहा था कि कोरोना कहीं गया नहीं है, हमारी एक लापरवाही फ्रंटलाइन वर्कर्स व हेल्थ वर्कर्स की मेहनत पर पानी फेर सकता है। उन्होंने कहा था कि कोरोना के प्रति लोगों की लापरवाहियां बेहद चिंतनीय है। सख्त होने की जरूरत है।



और भी पढ़ें :