इंदौर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, दुबई जाने वाले 98 यात्री में से 15 मिले पॉजिटिव

पुनः संशोधित बुधवार, 26 जनवरी 2022 (16:39 IST)
इंदौर। के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार को त्वरित जांच में 6 महिलाएं समेत 15 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड आरटी-पीसीआर जांच की जाती है। उन्होंने बताया कि इस तय प्रक्रिया के मुताबिक 93 यात्रियों की जांच की गई जिनमें शामिल 6 महिलाएं और 9 पुरुष कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए।
अधिकारी ने बताया कि 15 संक्रमितों में इंदौर, महू, भोपाल, उज्जैन और रतलाम के यात्री शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनमें से 14 लोगों ने कोविड-19 रोधी टीके की दो-दो खुराक ले रखी हैं, जबकि एक व्यक्ति ने महामारी के खिलाफ दो अलग-अलग टीकों की कुल चार खुराक ले रखी हैं।
उन्होंने बताया कि सभी 15 संक्रमितों को उनके घरों में पृथक-वास में रहने की सलाह के साथ हवाई अड्डे से वापस लौटा दिया गया।

इस बीच, चश्मदीदों ने बताया कि संक्रमितों में शामिल एक पुरुष हवाई अड्डे पर इस जिद के साथ स्वास्थ्य विभाग के दल से बहस करने लगा कि या तो उसकी दोबारा जांच की जाए या उसे दुबई की उड़ान में सवार होने की अनुमति दी जाए।
चश्मदीदों के मुताबिक इस व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग के दल पर रौब गांठने के लिए एक दिग्गज राजनेता और एक आला प्रशासनिक अधिकारी से उसके कथित परिचय का हवाला भी दिया, लेकिन दल में शामिल स्वास्थ्य अधिकारियों ने तय प्रक्रिया का पालन करते हुए अन्य संक्रमितों की तरह उसे भी उसके घर भिजवा दिया।



और भी पढ़ें :