यूपी में अगर आना है तो गुजरना होगा जिला प्रशासन के सघन चेकिंग अभियान से...

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 16 अप्रैल 2021 (16:04 IST)
लखनऊ। में तेज से बड़ा रहे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए योगी सरकार अब बेहद सख्त हो गई है और अब किसी भी प्रकार की कोई चूक नहीं होने देना चाहती है जिसके चलते प्रदेश में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए अब बाहर से आ रहे लोगो की भी चेंकिग करने के निर्देश दिए गए हैं।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बस, ट्रेन व अन्य साधनों से बाहर से आने वाले यात्रियों की चेंकिग जिला प्रशासन द्वारा कराई जा रही है। इसके तहत प्रदेश के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर उतरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग लगातार की जा रही है।



बीते 15 अप्रैल से प्रदेश में विभिन्न स्टेशनों से गुजरने वाली ट्रेनों से आने वाले 1,51,864 यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 10150 व्यक्तियों के कोविड टेस्ट किए गए जिनमें 281 कोविड पॉजिटिव पाए गए उन सभी को कोविड नियमों के तहत कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है तो वहीं उत्तरप्रदेश के समस्त राज्य सीमाओं पर भी जिला प्रशासन के द्वारा अभियान तेज कर दिया गया है और वहीं झांसी और ललितपुर होते सहित अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों की राज्य सीमा पर अभियान चलाकर जांच की जा रही है।



गौरतलब है कि बीते गुरुवार तक प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमण के 22,439 नए मामले आए हैं। प्रदेश में 1,29,848 कोरोना के एक्टिव मामले में से 66,528 लोग होम आइसोलेशन में हैं।



और भी पढ़ें :