Corona virus का असर, 30 प्रतिशत घट सकता है विमान यात्रियों का आवागमन

plane
पुनः संशोधित मंगलवार, 21 अप्रैल 2020 (17:49 IST)
मुंबई। ने मंगलवार को कहा कि महामारी के चलते चालू वित्त वर्ष के दौरान विमान यात्रियों के आवागमन में 30 प्रतिशत तक कमी आ सकती है, जबकि इससे पहले उसका अनुमान था कि यह आंकड़ा 20 से 25 प्रतिशत के बीच रहेगा।
रेटिंग एजेंसी ने यह अनुमान भी लगाया है कि सामाजिक दूरी के नियमों के चलते हवाई यात्रा महंगी होगी। देश में लॉकडाउन के चलते सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को 25 मार्च से 3 मई तक निलंबित कर दिया गया है।

रेटिंग एजेंसी ने कहा कि
केयर रेटिंग्स ने इससे पहले वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान हवाई यात्रियों की संख्या में 20-25 प्रतिशत कमी का अनुमान जताया था, लेकिन मामलों में बढ़ोतरी, इसके तेजी से प्रसार और नए क्षेत्रों के कोरोना हॉटस्पॉट में तब्दील होने के चलते ऐसा लगता है कि महामारी का अंत अनिश्चित है और इसके निदान का कोई संकेत नहीं है।

केयर रेटिंग्स ने कहा कि यहां तक कि टीका भी अभी तक नहीं बना है और ऐसे में लॉकडाउन ही इसके प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका है।

रेटिंग एजेंसी ने आगे कहा कि इसलिए हम अपने पूर्व अनुमानों को संशोधित कर रहे हैं और वित्त वर्ष 2020-21 में हवाई यात्रियों के आवागमन में 30 प्रतिशत कमी आने का अनुमान है। (भाषा)



और भी पढ़ें :