दिल्ली : आज से अनलॉक-2 मेट्रो शुरू, बाजार खुले, CM केजरीवाल ने की यह अपील

Last Updated: सोमवार, 7 जून 2021 (10:35 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के ने राष्ट्रीय राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार करने की सोमवार को अपील की।
केजरीवाल ने शनिवार को लॉकडाउन में और छूट देने की घोषणा करते हुए कहा था कि 7 जून से दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी तथा बाजार और मॉल सम-विषम आधार पर खुलेंगे।
उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया कि आज से दिल्ली में कई गतिविधियां फिर से शुरू हो रही हैं। पर कोरोना से बचाव के सभी एहतियात पूरी तरह से बरतें - मास्क पहनें, सामाजिक दूरी बनाए रखें और हाथ धोते रहें, बिल्कुल ढिलाई नहीं करनी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बच कर भी रहना है और अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर भी लाना है। मॉल, बाजार और मार्केट कॉम्प्लेक्स सुबह 10
बजे से रात 8 बजे तक सम-विषम आधार पर खुलेंगे।

सोमवार से दिल्ली मेट्रो का परिचालन भी बहाल हो गया। मेट्रो की सेवा करीब तीन हफ्ते के अंतराल के बाद बहाल की गई है। अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो में उसकी क्षमता के 50 प्रतिशत यात्री ही बैठ सकेंगे तथा खड़े रहकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी।
डीएमआरसी के एक अधिकारी ने रविवार को कहा था कि मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर केवल आधी ट्रेनों का ही संचालन किया जाएगा और हर पांच से 15 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिला करेगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :