दिल्ली सरकार का केंद्र से फाइजर, मॉडर्ना, जॉनसन एंड जॉनसन के टीकों को जल्द मंजूरी देने का आग्रह

Last Updated: मंगलवार, 22 जून 2021 (22:42 IST)
नई दिल्ली। ने से फाइजर, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन जैसे अंतरराष्ट्रीय टीकों को मंजूरी देने का मंगलवार को अनुरोध किया ताकि देश को कोविड​​-19 की संभावित तीसरी लहर से बचाया जा सके। आम आदमी पार्टी (आप) की विधायक आतिशी मार्लेना ने दैनिक टीकाकरण बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि हम केंद्र से फाइजर, मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के टीकों को जल्द से जल्द मंजूरी देने और इसे भारतीय जनता के लिए उपलब्ध कराने का अनुरोध करते हैं। भारत में जितनी तेजी से टीकाकरण होगा, उतनी ही जल्दी यह कोविड से सुरक्षित होगा।
ALSO READ:
Pfizer : कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारत को जल्द मिलने वाला है एक और हथियार

केंद्र की मंगलवार की इस घोषणा का उल्लेख करते हुए कि राज्य सरकारें 18-44 आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण के लिए 45 वर्ष से अधिक श्रेणी में टीकों की बची खुराक का उपयोग कर सकती हैं। आतिशी ने कहा कि यह एक अनुरोध था, जो दिल्ली सरकार ने पहले कई बार किया था।


उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र से बार-बार पूछा है कि क्या 45 साल से अधिक आयु श्रेणी के टीकों की बची हुई खुराकों का उपयोग 18-44 श्रेणी के लिए किया जा सकता है, क्योंकि 45 वर्ष से अधिक समूह के लिए टीकाकरण दर घट रही है। आतिशी ने कहा कि केंद्र ने बार-बार इंकार किया और कहा कि राज्यों को 18-44 श्रेणी के लिए टीके की खुराक सीधे कंपनियों से खरीदने की जरूरत है।
उन्होंने कहा कि आज आखिरकार केंद्र ने सार्वभौमिक टीकाकरण अभियान शुरू होने के 1 दिन बाद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की है और स्पष्ट किया है कि हम 18-44 आयु श्रेणी के लिए 45 वर्ष से अधिक की श्रेणी वाले टीकों का उपयोग कर सकते हैं।(भाषा)



और भी पढ़ें :